World Cup 2019: वर्ल्ड कप में 3 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच नॉटिंघम ट्रेंट ब्रिज मैदान पर गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 20, 2019 06:48 AM2019-06-20T06:48:58+5:302019-06-20T06:48:58+5:30

ICC World Cup, Aus vs Ban: Bangladesh vs Australia Head to Head Records and Match Preview | World Cup 2019: वर्ल्ड कप में 3 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

World Cup 2019: वर्ल्ड कप में 3 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश की टीमें

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले में बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया का सामना होगा।अब तक वर्ल्ड कप में बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया की टीमों तीन बार आमने-सामने आ चुकी हैं।वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 मुकाबले खेले गए हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले में आत्मविश्वास से लैस बांग्लादेश की टीम मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच यह मैच नॉटिंघम ट्रेंट ब्रिज मैदान पर गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश ने विश्व कप में दूसरे नंबर का सबसे सफल चेस किया और रनों का पीछा करते हुए अपनी अभी तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। बांग्लादेश की टीम पांच मैचों में दो जीत और दो हार के साथ 5 अंक हासिल किए हैं और अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। बांग्लादेश का एक मैच बारिश के कारण रद्द भी हुआ है।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक टूर्नामेंट में खेले 5 मैचों में चार जीत और एक हार के साथ 8 अंक हासिल किए हैं और अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच अब तक 20 मैच खेले गए हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है। ऑस्ट्रेलिया ने 18 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ एक बार बांग्लादेश ने वनडे इतिहास में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। दोनों टीमों के बीच एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला है।

ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तीन बार आमने-सामने आ चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को वर्ल्ड कप में दो बार हराया है, जबकि 2015 के वर्ल्ड कप में खेला गया मैच रद्द हो गया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सौम्या सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन और अबु जाएद।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

Open in app