ICC World Cup 2023: IND vs AFG के बीच भिड़ंत आज, मैच से पहले जानिये पिच रिपोर्ट और मौसम के बारे में

भारत 14 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होने वाले अहम मुकाबले से पहले अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 11, 2023 10:39 AM2023-10-11T10:39:54+5:302023-10-11T10:45:38+5:30

ICC World Cup 2023 IND vs AFG match today know prediction and pitch report | ICC World Cup 2023: IND vs AFG के बीच भिड़ंत आज, मैच से पहले जानिये पिच रिपोर्ट और मौसम के बारे में

Photo Credit: ICC

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ने को तैयार है।अफगानिस्तान दो बार के विश्व चैंपियन को हराकर टूर्नामेंट पर अपनी छाप छोड़ना चाहेगा।दोनों टीमें केवल एक बार 2019 वनडे विश्व कप में एक-दूसरे के साथ खेली हैं।

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ने को तैयार है। भारत 14 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होने वाले अहम मुकाबले से पहले अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा। इस बीच अफगानिस्तान दो बार के विश्व चैंपियन को हराकर टूर्नामेंट पर अपनी छाप छोड़ना चाहेगा।

भारत का अफगानिस्तान पर पलड़ा भारी है क्योंकि दोनों टीमें एकदिवसीय प्रारूप में सिर्फ तीन बार भिड़ी हैं, जिनमें से भारतीय क्रिकेट टीम ने दो मैच जीते हैं और एक बराबरी पर रही है। दोनों टीमें केवल एक बार 2019 वनडे विश्व कप में एक-दूसरे के साथ खेली हैं, जहां अफगानिस्तान 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा और 11 रनों से हार गया।

IND vs AFG पिच रिपोर्ट

ऐतिहासिक रूप से दिल्ली के अरुण जेटली अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच को स्पिनरों को मदद देने वाली धीमी पिच के रूप में जाना जाता है। हालांकि, अगर हाल ही में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका मुकाबले को कोई संकेत माना जाए, तो दिल्ली की पिच अपनी छोटी सीमाओं के साथ बल्लेबाजों को मदद कर सकती है और एक उच्च स्कोरिंग मुकाबला बन सकती है।

IND vs AFG मैच से पहले जानें मौसम का हाल

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, AccuWeather का अनुमान है कि आज दिल्ली में दिन और रात के दौरान 0 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन/मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी।

Open in app