SA vs AFG Predicted XI: वनडे में पहली बार भिड़ेंगे दक्षिण अफ्रीका-अफगानिस्तान, जानिए दोनों टीमों की संभावित XI

South Africa vs Afghanistan Predicted XI: वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहली भिड़ंत होगी, जानिए दोनों की संभावित इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 15, 2019 12:36 PM2019-06-15T12:36:42+5:302019-06-15T12:39:37+5:30

ICC World Cup 2019: South Africa vs Afghanistan Predicted XI, Head to Head, Preview | SA vs AFG Predicted XI: वनडे में पहली बार भिड़ेंगे दक्षिण अफ्रीका-अफगानिस्तान, जानिए दोनों टीमों की संभावित XI

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड कप 2019 में अपनी पहली जीत की तलाश

googleNewsNext

वर्ल्ड कप 2019 के 21वें मैच में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान का सामना कार्डिफ के सोफिया गार्डंस मैदान में होगा। ये इन दोनों टीमों के बीच वनडे क्रिकेट में पहली भिड़ंत है और दोनों को ही इस वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत की तलाश है। 

दक्षिण अफ्रीका की टीम का अभियान वर्ल्ड कप 2019 में पटरी से उतरा हुआ नजर आया है और वह अब तक 4 मैचों में से 3 मैच (इंग्लैंड, बांग्लादेश, भारत) गंवा चुकी है जबकि उसका वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच बारिश में धुल गया था।

वहीं अफगानिस्तान की टीम अभी अब तक अपने तीनों मैच गंवा चुकी है। उसे ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और न्यूजीलैंड ने मात दी है।      

South Africa vs Afghanistan: दोनों टीमों की संभावित XI

दक्षिण अफ्रीकी टीम में एक बदलाव की संभावना

दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने पेसर लुंगी एंगीडी की फिटनेस को लेकर चिंतित है। हालांकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हुए मैच में पूरी लय से गेंदबाजी की थी। 

लेकिन दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा है कि वह लुंगी एंगीडी को खिलाकर चोटिल होने का खतरा नहीं उठा सकते क्योंकि उसे अभी चार करो या मरो मैचों में जीत हासिल करना है। 

लुंगी एंगीडी के न खेलने पर दक्षिण अफ्रीका ब्यूरोन हेंडरिक्स को उतार सकता है। इसके अलावा टीम में किसी बदलाव की संभावना नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित इलेवन: क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, ऐडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रैसी वॉन डर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कगीसो रबादा, लुंगी एंगीडी/ब्यूरोन हेंडरिक्स, इमरान ताहिर। 

अफगानिस्तान को राशिद खान की वापसी की उम्मीद

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाउंसर लगने के बाद दो आघात परीक्षणों (कंक्शन टेस्ट) फेल होने के बाद उस मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाए स्टार स्पिनर राशिद खान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से दो दिन पहले इंडोर नेट्स में बिना किसी परेशानी के गेंदबाजी की है। ऐसे में उनका इस मैच में खेलना तया है। अफगानिस्तान टीम में किसी बदलाव की संभावना नहीं है।

अफगानिस्तान की संभावित इलेवन: हजरातुल्लाह जजाई, नूर अली जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, आफताब आलम, हामिद हसन।

Open in app