SL vs WI: वर्ल्ड कप में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं श्रीलंका-वेस्टइंडीज की टीमें, जानिए कौन पड़ा है भारी

आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए श्रीलंका की टीम आज यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

By सुमित राय | Published: July 1, 2019 12:51 PM2019-07-01T12:51:24+5:302019-07-01T12:51:24+5:30

ICC World Cup 2019, SL vs WI: Sri Lanka vs West Indies Head to Head Records | SL vs WI: वर्ल्ड कप में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं श्रीलंका-वेस्टइंडीज की टीमें, जानिए कौन पड़ा है भारी

SL vs WI: वर्ल्ड कप में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं श्रीलंका-वेस्टइंडीज की टीमें, जानिए कौन पड़ा है भारी

googleNewsNext
Highlightsसेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए श्रीलंकाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी।आईसीसी वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच 8 मैच खेले गए हैं।वनडे क्रिकेट इतिहास में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 56 मैच खेले गए हैं।

आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए श्रीलंका की टीम आज यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरेगी। श्रीलंका को विश्व कप की प्रबल दावेदार मेजबान इंग्लैंड पर मिली 20 रन की जीत से काफी आत्मविश्वास मिला था, लेकिन अगले मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका के हाथों नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

साल 1996 की चैंपियन श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट में अभी सात मैचों में छह अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। उसके अभी दो मुकाबले बचे हैं। इसके अलावा उसे इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। टूर्नामेंट में श्रीलंका के अब तक दो मुकाबले रद्द हुए हैं जबकि एक में उसे डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत मिली है। दूसरी तरफ साल 1975 और 1979 की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम ने टूर्नामेंट के सात मैचों में अब तक केवल एक मैच जीते हैं और वह तीन अंकों के साथ नौवें नंबर पर है। वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है।

वेस्टइंडीज Vs श्रीलंका: आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने चार बार बाजी मारी है। वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंकाई टीम को सिर्फ तीन बार जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप के एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला है।

वेस्टइंडीज Vs श्रीलंका: वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट इतिहास में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 56 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 28 मैचों में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की है, जबकि 25 मैचों में श्रीलंका ने उसे हराया है। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच रद्द हो चुके हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडे, लाहिरु थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उडाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, तिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप। 

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एश्ले नर्स, फाबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल, सुनील एम्ब्रीस। 

Open in app