CWC 2019 सेमीफाइनल: दो स्थानों के लिए तीन टीमों के बीच मुकाबला, जानिए इंग्लैंड-न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का गणित

ICC World Cup 2019: Semi final qualification: वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल की दो जगहों के लिए तीन टीमों के बीच मुकाबला जारी है, जानिए पूरा गणित

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 3, 2019 01:52 PM2019-07-03T13:52:46+5:302019-07-03T13:52:46+5:30

ICC World Cup 2019: Semi final qualification scenarios, Know which team can reach and how | CWC 2019 सेमीफाइनल: दो स्थानों के लिए तीन टीमों के बीच मुकाबला, जानिए इंग्लैंड-न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का गणित

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सेमीफाइनल भविष्य इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के मैच से तय होगा

googleNewsNext

भारतीय टीम बांग्लादेश को 28 रन से मात देते हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरी टीम बन गई है। 

इस हार से बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। इसके साथ ही बांग्लादेश, सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली चार टीमों श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की जमात में शामिल हो गया। 

मंगलवार के परिणाम से अब सेमीफाइनल की बाकी दो जगहों के लिए तीन टीमों इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रह गया है। 

सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती हैं न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान

अब सेमीफाइनल की बाकी दो टीमों के फैसला, दो मैचों से होगा। इनमें से पहला मैच 03 जुलाई को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 05 जुलाई को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगा। 

3 जुलाई: इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड 

-न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से मेजबान इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। 

-अगर इंग्लैंड इस मैच में हार जाता है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि पाकिस्तान बांग्लादेश से हार जाए।

3 जुलाई: न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड

-इंग्लैंड के खिलाफ जीत से 2015 वर्ल्ड कप का उपविजेता सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। 

-न्यूजीलैंड अगर इंग्लैंड से हार जाता है तब भी उसकी सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रहेंगी, क्योंकि उसके अभी 11 अंक हैं, अगर पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हरा भी देता है, तो उसके भी 11 ही अंक होंगे, लेकिन बेहतर नेट रेट की वजह से न्यूजीलैंड बाजी मार सकता है। 

05 जुलाई: पाकिस्तान vs बांग्लादेश

-पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जरूरी है कि न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को हराए और फिर वह बांग्लादेश को मात दे। 

-बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है, ऐसे में उसकी जीत या हार से उसे कोई फायदा या नुकसान नहीं होगा।

Open in app