CWC 2019: सलवार कमीज पहनकर महारानी से मिलने पर हुई सरफराज अहमद की आलोचना, पाकिस्तानी कप्तान ने दिया जवाब

Sarfaraz Ahmed: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की सलवार कमीज पहनकर ब्रिटेन की महारानी से मिलने के लिए हुई आलोचना पर उन्होंने जवाब दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 1, 2019 12:50 PM2019-06-01T12:50:08+5:302019-06-01T13:06:24+5:30

ICC World Cup 2019: Sarfaraz Ahmed criticised for Wearing Salwar Kameez To Meet Queen Elizabeth, Pakistan captain responds | CWC 2019: सलवार कमीज पहनकर महारानी से मिलने पर हुई सरफराज अहमद की आलोचना, पाकिस्तानी कप्तान ने दिया जवाब

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने सलवार कमीज पहनकर की ब्रिटेन की महारानी से मुलाकात

googleNewsNext

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत से पहले सभी दसों टीमों के कप्तानों ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रिंस हैरी समेत शाही परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की थी। 

इस दौरान पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद अपने देश का पारंपरिक परिधान सलवार कमीज पहनकर शाही परिवार से मिले। साथ ही सरफराज ने पाकिस्तानी टीम का हरे रंग का ब्लेजर भी पहन रखा था। 

महारानी से मुलाकात में सलवार-कमीज पहनने पर ट्रोल हुए सरफराज 

बाकी के कप्तानों ने शाही परिवार से हुई मुलाकात में सूट पहनना था जबकि इस दौरान सरफराज द्वारा सलवार कमीज पहनने को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया में पाकिस्तानी कप्तान की कड़ी आलोचना की। 


पाकिस्तानी मूल के कनाडियन पत्रकार तारिक फतेह ने सरफराज की आलोचना करते हुए कहा, 'वर्ल्ड कप में भाग ले रहे क्रिकेट खेलने वाले देशों के कप्तानों ने महारानी के साथ फोटों खिंचवाई। अंदाजा लगाइए पजामा पहनकर कौन आया? और कोई नहीं बल्कि पाकिस्तानी कप्तान (पीछे की पंक्ति में बाएं), हैरानी है कि वे लुंगी, बनियान और टोपी में नहीं आए।'

सरफराज अहमद ने दिया आलोचकों को जवाब

इस आलोचना के बाद सरफराज अहमद ने अपने एक वीडियो संदेश में शाही परिवार से मुलाकात के दौरान उनके सलवार कमीज पहनने की वजह बताई और इसको खुद के लिए गर्व की वजह भी बताया।

सरफराज ने कहा, 'सलवार कमीज हमारी राष्ट्रीय पोशाक है और मुझे बोर्ड से ये निर्देश मिले थे कि हम अपने देश की चीजों को प्रमोट करें और मैंने अपने राष्ट्रीय पोशाक का प्रमोशन किया। मुझे इस बात से बहुत गर्व महसूस हुआ कि बाकी कप्तानों ने सूट्स पहने थे जबकि मैंने हमारी राष्ट्रीय पोशाक पहनी थी।'


कई फैंस और सेलिब्रिटीज ने सरफराज अहमद के पहनावे की तारीफ की और इसे बेहतरीन उदाहरण बताया। पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस माहिरा खान ने भी सरफराज के इस कदम की सराहना की। 


पाकिस्तानी कप्तान को शाही परिवार से हुई मुलाकात के दौरान सलवार कमीज पहनने को लेकर कई भारतीय फैंस का भी समर्थन मिला। 







सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप 2019 के अभियान की शुरुआत निराशाजनक रही। वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए मैच में पाकिस्तानी टीम 105 रन पर सिमट गई, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 13.4 ओवर में ही 7 विकेट से रौंद दिया। 

Open in app