ICC World Cup 2019: अगर ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो जाएगी इंग्लैंड की टीम

ICC World Cup 2019: श्रीलंका के खिलाफ हार से इंग्लैंड की उम्मीदों पर फिलहाल ज्यादा असर नहीं पड़ा है, लेकिन आने वालें मैचों में उसके लिए खतरा है।

By सुमित राय | Published: June 25, 2019 9:49 AM

Open in App
ठळक मुद्देविश्व कप की शीर्ष चार टीमों को लेकर अब तस्वीर साफ होने लगी है।पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मिली हार से इंग्लैंड की दावेदार प्रभावित हुई है।अभी इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड का सामना करना है।

विश्व कप की शीर्ष चार टीमों को लेकर अब तस्वीर साफ होने लगी है। रविवार को लॉर्ड्स पर पाकिस्तान के हाथों हार से साउथ अफ्रीका की टूर्नामेंट से विदाई हो गई। इससे दो दिन पहले लीड्स पर श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड को अप्रत्याशित ढंग से परास्त कर विश्व कप को ओपन कर दिया। हालांकि इस हार से इंग्लैंड की उम्मीदों पर फिलहाल ज्यादा असर नहीं पड़ा है, लेकिन आने वालें मैचों में उसके लिए खतरा है।

ऐसा हुआ तो बाहर हो जाएगा इंग्लैंड

पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मिली हार से इंग्लैंड की दावेदार जरूर प्रभावित हुई है। अभी उसे ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड का सामना करना है। तीनों ही टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और यदि इंग्लैंड इनमें से एक मैच भी नहीं जीत पाता है तो 8 अंकों के साथ उसे बाहर होना पड़ेगा। इतना ही नहीं, यदि इंग्लैंड अपने अगले तीन में से सिर्फ एक मैच जीत भी लेता है तो भी उसका क्वालिफिकेशन पक्का नहीं होगा।

1992 से भारत-ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराया

ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैं के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का रिकॉर्ड काफी खराब है। इंग्लैंड की टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में 1992 के बाद जीत नहीं पाई है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ तो 1983 के बाद से इंग्लैंड को जीत नसीब नहीं हुई है। ऐसे में उसके लिए इन तीनों में से कम से कम दो टीमों का हराना एक चुनोती है।

सेमीफाइनल के लिए भारत को चाहिए सिर्फ दो जीत

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश की दस्तक दे रही है और उसे सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए सिर्फ जीत की जरूरत है। टीम इंडिया को अपने अगले मुकाबलों में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका से भिड़ना है। इनमें से दो मैच जीतना उसके लिए बड़ी बात नहीं है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या