ICC World Cup में सिर्फ 1 बार आमने-सामने आई हैं पाकिस्तान-बांग्लादेश की टीमें, जानें कौन पड़ा था भारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 43वें मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे होगा।

By सुमित राय | Published: July 5, 2019 06:53 AM2019-07-05T06:53:07+5:302019-07-05T06:53:07+5:30

ICC World Cup 2019, Pak vs Ban: Paksitan vs Bangladesh Head to Head records and Match Result | ICC World Cup में सिर्फ 1 बार आमने-सामने आई हैं पाकिस्तान-बांग्लादेश की टीमें, जानें कौन पड़ा था भारी

ICC World Cup में सिर्फ 1 बार आमने-सामने आई हैं पाकिस्तान-बांग्लादेश की टीमें

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा।पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार आमने-सामने आई हैं।वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 36 मुकाबले खेले गए हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 43वें मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे होगा। पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना अब महज गणितीय संभावना है, क्योंकि इसके हिसाब से विश्व कप के अंतिम में प्रवेश करने के लिए उसे बांग्लादेश पर असंभव जीत हासिल करनी होगी।

कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना सिर्फ जोड़-घटाव रह गया है। ऐसा तभी हो सकता है जब पाकिस्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करे और बांग्लादेस को 300 से ज्यादा के अतर से हराए। पाकिस्तान को बल्लेबाजी करते हुए 350 रन बनाकर बांग्लादेश को 311 रन से हराना होगा या फिर 400 रन का स्कोर खड़ाकर 316 रन से शिकस्त देनी होगी जो सामान्य हालात में असंभव है।

पाकिस्तान Vs बांग्लादेश: आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार आमने-सामने आई हैं और उस मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 62 रनों से हराया था। 1999 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 223 रनों का स्कोर खड़ा किया था और लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 161 रन ही बना पाई।

पाकिस्तान Vs बांग्लादेश: वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड की बात करें तो पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 36 मुकाबले खेले गए हैं। यहां पाकिस्तान टीम का पलड़ा बहुत भारी है और उसने 31 मैचों में बांग्लादेश को मात दी है और 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान Vs बांग्लादेश: सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

अब तक खेले 35 वनडे मैचों में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 233 रनों की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। पाकिस्तान ने 2 जून 2000 को ढाका में खेले गए मैच में बांग्लादेश को 233 रनों से हराया था। उस मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 320 रनों का स्कोर खड़ा किया था और बांग्लादेश को 34.2 ओवर में 87 रनों पर ढेर कर दिया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, हसन अली, शाहदाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक और इमरान अली।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, लिटन दास, अबू जायद और मोहम्मद मिथुन।

Open in app