World Cup 2019: वर्ल्ड कप में 10 बार आमने-सामने आ चुकी हैं इंग्लैंड-श्रीलंका की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

ICC World Cup 2019, Eng vs SL: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 27वें मुकाबले में श्रीलंका क्रिकेट टीम का सामना मेजबान इंग्लैंड से होगा।

By सुमित राय | Published: June 21, 2019 7:22 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मैच लीड्स शुक्रवार को दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।आईसीसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-श्रीलंका का सामना 10 बार हो चुका है।वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच अब तक 74 मैच खेले गए हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 27वें मुकाबले में श्रीलंका क्रिकेट टीम का सामना मेजबान इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर इस टूर्नामेंट का पहला मैच है।

इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन

टूर्नामेंट में पांच मैचों में चार अंक के साथ श्रीलंका की टीम तालिका में छठे स्थान पर है और सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए उसे अगले चारों मुकाबले जीतने होंगे। विश्व कप ट्रॉफी 1996 में जीतने वाली टीम अपने शुरुआती मुकाबले में हार गई, जबकि उसके दो मैच बारिश के कारण धुल गए। इंग्लैंड की टीम पांच मैचों में चार जीत से तालिका में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार को छोड़ दें तो टीम को रोकना काफी मुश्किल लग रहा है।

इंग्लैंड-श्रीलंका : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में 10 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें इंग्लैंड टीम का पलड़ा भारी है। इंग्लैंड की टीम ने 6 मैच जीते हैं, जबकि श्रीलंका ने वर्ल्ड कप के मैचों में उसे 4 बार हराया है।

इंग्लैंड-श्रीलंका : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यहां इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है। दोनों टीमों के बीच 74 मैच खेले गए हैं, जिनमें 36 मैच इंग्लैंड ने जीते है और 35 मैचों में श्रीलंका ने बाजी मारी है। इनके बीच एक मैच टाई हुआ है और दो मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

दोनों टीमें इस प्रकार है :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल मेंडिस, जीवन मेंडिस, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरु तिरिमाने, इसुरू उदाना और जेफ्री वंडारसे।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमअयॉन मोर्गनश्रीलंका क्रिकेट टीमदिमुथ करुणारत्नेक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या