ICC Women's ODI Rankings: टॉप टेन में स्मृति मंधाना, अनुभवी तेज गेंदबाज को झटका, छठे स्थान पर पहुंची, देखें लिस्ट

ICC Women's ODI Rankings: भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी नवीनतम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में आठवें स्थान पर बरकरार हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 21, 2022 05:17 PM2022-06-21T17:17:45+5:302022-06-21T17:19:37+5:30

ICC Women's ODI Rankings Smriti Mandhana 8th place India's Jhulan Goswami drops to 6th bowlers ranking | ICC Women's ODI Rankings: टॉप टेन में स्मृति मंधाना, अनुभवी तेज गेंदबाज को झटका, छठे स्थान पर पहुंची, देखें लिस्ट

मंधाना ने विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी जड़ा था। (file photo)

Next
Highlightsझूलन गोस्वामी को गेंदबाजों की सूची में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।झूलन गेंदबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 785 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। 

ICC Women's ODI Rankings: अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को झटका लगा है। गेंदबाजों की नवीनतम आईसीसी महिला एकदिवसीय रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। दक्षिण अफ्रीका की अयाबोंगा खाका उनकी जगह पांचवें नंबर पर हैं।

भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी नवीनतम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में आठवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को गेंदबाजों की सूची में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

डबलिन में तीसरे और अंतिम मैच में वोल्वार्ड्ट की 89 रनों की शानदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग को पीछे छोड़ते हुए बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 785 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। 

इस साल नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 411 रन बनाने वाली 25 साल की मंधाना बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। मंधाना ने विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी जड़ा था। बल्लेबाजी रैंकिंग में आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली शीर्ष पर हैं जबकि उनके बाद इंग्लैंड की नताली स्कीवर का नंबर आता है।

झूलन गेंदबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर हैं। झूलन ने इस साल अब तक नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 12 विकेट चटकाए हैं। झूलन को दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज अयाबोंगा खाका ने पछाड़ा जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपनी टीम के क्लीन स्वीप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की जेन जोनासेन गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। आलराउंडरों की सूची में भारत की दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर बनी हुई हैं। 

Open in app