ICC U19 World Cup 2020, Final: वर्ल्ड कप में 3 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-बांग्लादेश की टीमें, जानें किसका पलड़ा भारी

भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: February 09, 2020 7:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम पांचवीं बार आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी।आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में भारत की टक्कर बांग्लादेश से होगा।

चार बार की चैंपियन भारतीय अंडर-19 टीम एक बार फिर आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना बांग्लादेश अंडर-19 टीम से होगा। बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी, जबकि भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के पोचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क स्टेडियम में रविवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

भारत vs बांग्लादेश: वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश की अंडर 19 टीमें तीन बार आमने सामने आ चुकी है, जिनमें से भारत ने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है और एक बार बांग्लादेश ने उसे मात दी ही। बांग्लादेश अंडर 19 टीम ने भारत अंडर 19 टीम को साल 2002 के वर्ल्ड कप में हराया था।

भारत vs बांग्लादेश: पिछले पांच मैचो का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश की अंडर-19 टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो पिछले पांच मुकाबलों में भारतीय टीम ने दो बार बांग्लादेश को मात दी है और जबकि एक बार बांग्लादेश ने भारत को हराया है, जबकि दो मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा, जबकि मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। मैच के लाइव अपडेट आप lokmatnews.in पर पढ़ सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत :प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, ध्रुव चंद जरेल (विकेटकीपर), दिव्यांश सक्सेना, कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, शुभांग हेगड़े, सिद्धेश वीर, सुशांत मिश्रा, तिलक वर्मा, तिलक वर्मा, तिलक और यशसवी जायसवाल।

बांग्लादेश : अकबर अली (कप्तान), अविषेक दास, हसन मोराद, महमूदुल हसन जॉय, मोहम्मद तौहिद हिरदॉय, मोहम्मद परवेज हुसैन (विकेटकीपर), मोहम्मद प्रान्तिक नवाज, मोहम्मद शाहीन अलोम, मृत्युंजय चौधरी, रकीबुल हसन, शादाब हुसैन, शमदाद हुसैन इस्लाम, तंजीम हसन और तंजीम हसन सकीब।

टॅग्स :आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कपभारत vs बांग्लादेशप्रियम गर्गयशस्वी जायसवालअथर्व अंकोलेकर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या