ICC T20 Ranking: विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, केएल राहुल को भी हुआ फायदा लेकिन रोहित फिसले

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टी20 रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है।

By सुमित राय | Published: December 12, 2019 2:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली 5 स्थान की छलांग लगाकर टॉप 10 में पहुंच गए हैं।केएल राहुल तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।रोहित शर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टी20 रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। विराट कोहली 5 स्थान की छलांग लगाकर टॉप 10 में पहुंच गए हैं।

आखिरी मैच में 91 रनों की पारी खेलने वाले केएल राहुल को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि 71 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी टी20 रैंकिग में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम 879 रेटिंग के साथ नंबर वन पर बने हुए है, जबकि 810 रेटिंग के साथ एरोन फिंच दूसरे और 782 रेटिंग के साथ डेविड मलान तीसरे नंबर पर मौजूद है। रैंकिंग में चौथे नंबर पर कोलिन मुनरो और पांचवें नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल मौजूद हैं।

विराट कोहली ने आखिली टी20 में 29 गेंदों में 71 रनों की नाबाद पारी खेली। पहले मैच में कोहली ने 94 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी, हालांकि वह दूसरे मैच में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में 34 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह दूसरे मैच में 15 और तीसरे मैच में सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। केएल राहुल ने पहले मैच में 62 रन बनाए थे और आखिरी मैच में उन्होंने 91 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरे मैच में सिर्फ 11 रन बना पाए थे।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगटी20विराट कोहलीरोहित शर्माकेएल राहुलभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या