ICC T20 World Cup 2022: 33 गेंदों में 25 रनों की पारी पिछले पांच मैचों में सर्वश्रेष्ठ पारी, हेडन ने कहा-कप्तान आजम करेंगे विस्फोट!

ICC T20 World Cup 2022: पिछले टी20 विश्व कप के बाद से इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में चौथे स्थान पर काबिज बाबर आजम मौजूदा टूर्नामेंट में बल्ले से पूरी तरह से विफल रहे है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 8, 2022 04:01 PM2022-11-08T16:01:25+5:302022-11-08T16:02:52+5:30

ICC T20 World Cup 2022 Matthew Hayden said Captain Babar Azam will explode 25 runs in 33 balls best innings in last five matches | ICC T20 World Cup 2022: 33 गेंदों में 25 रनों की पारी पिछले पांच मैचों में सर्वश्रेष्ठ पारी, हेडन ने कहा-कप्तान आजम करेंगे विस्फोट!

आप लगातार शतक, अर्धशतक और 140 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना सकते हैं।

googleNewsNext
Highlights मौजूदा विश्व कप के नॉकआउट चरण में ‘कुछ खास’ करेंगे।कोई शक नहीं कि बाबर खराब दौर से गुजर रहा है।आप लगातार शतक, अर्धशतक और 140 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना सकते हैं।

ICC T20 World Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) मैथ्यू हेडन ने टी20 खराब लय में चल रहे कप्तान बाबर आजम का समर्थन करते हुए उम्मीद जतायी कि वह  मौजूदा विश्व कप के नॉकआउट चरण में ‘कुछ खास’ करेंगे।

पिछले टी20 विश्व कप के बाद से इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में चौथे स्थान पर काबिज बाबर मौजूदा टूर्नामेंट में बल्ले से पूरी तरह से विफल रहे है। इस टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ 33 गेंदों में 25 रनों की पारी पिछले पांच मैचों में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही है।

हेडन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ आपने अगर अब तक शानदार खेल नहीं देखा है तो आश्चर्यचकित होने की जरूरत नहीं क्योंकि बेहतरीन खिलाड़ियों को ज्यादा समय तक खामोश नहीं रखा जा सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इस में कोई शक नहीं कि बाबर खराब दौर से गुजर रहा है।

आप लगातार शतक, अर्धशतक और 140 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना सकते हैं।’’ ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘हर किसी को मुश्किल समय का सामना करना पड़ता है। और हम जानते है कि आंधी से पहले मौसम काफी शांत होता है। मैं दुनिया से कहना चाहूंगा कि आप बाबर की तरफ से विशेष पारी देखने वाले है।’’

भारत और जिम्बाब्वे से हारने के बाद टीम   विश्व कप से बाहर होने के कागार पर थी लेकिन नीदरलैंड की दक्षिण अफ्रीका पर आश्चर्यचकित करने वाली जीत से पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहा। हेडन ने कहा, ‘‘ यह काफी उतार-चढ़ाव वाली यात्रा रही। पिछले विश्व कप में हम सेमीफाइनल तक अपराजित थे।

सेमीफाइनल में  ऑस्ट्रेलिया ने हमें हरा दिया था। मुझे विश्वास है कि अपने सर्वश्रेष्ठ खेल के साथ हम प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से मध्यक्रम ने टीम के लिए योगदान देना शुरू किया वह शानदार है। हमारे चारों तेज गेंदबाज अव्वल दर्जे के है।’’ सेमीफाइनल के प्रतिद्वंद्वी के बारे में पूछे जाने पर हेडन ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के लिए खतरनाक साबित होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड में कुछ आक्रामक खिलाड़ी है जो अपने बल्ले से दबाव बना सकते है। उनके पास बेहतरीन और संतुलित गेंदबाजी आक्रमण भी है। टीम में अनुभव का अच्छा मिश्रण है।’’ इस 51 साल के पूर्व दिग्गज ने कहा, ‘‘मैंने टिम साउदी के खिलाफ भी खेला, जो यह दर्शाता है कि टीम में अनुभव की कोई कमी नहीं है।

लॉकी फर्ग्यूसन के पास बहुत अच्छी गति है, टी20 क्रिकेट में उसे बहुत अनुभव है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ न्यूजीलैंड ने खेलों में हमेशा अपने स्तर से बेहतर प्रदर्शन किया है। इसमें कोई शक नहीं कि वे हमारी टीम के लिए खतरनाक होंगे।’’ 

Open in app