ICC World Cup: 'भद्दे शब्दों' के इस्तेमाल करने पर इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लगी फटकार

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा को वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में विश्व कप मुकाबले में ‘भद्दे शब्दों’ के इस्तेमाल करने पर आईसीसी ने फटकार लगायी है।

By भाषा | Published: June 7, 2019 06:33 PM2019-06-07T18:33:05+5:302019-06-07T18:33:05+5:30

ICC reprimand Australia’s Adam Zampa for using abusive language | ICC World Cup: 'भद्दे शब्दों' के इस्तेमाल करने पर इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लगी फटकार

ICC World Cup: 'भद्दे शब्दों' के इस्तेमाल करने पर इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लगी फटकार

googleNewsNext
Highlightsएडम जम्पा को ‘भद्दे शब्दों’ के इस्तेमाल करने पर आईसीसी ने फटकार लगायी है।जम्पा को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

लंदन, सात जून। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा को वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में विश्व कप मुकाबले में ‘भद्दे शब्दों’ के इस्तेमाल करने पर आईसीसी ने फटकार लगायी है।

आईसीसी ने जारी बयान में कहा गया, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जम्पा को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये विश्व कप मुकाबले के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने पर फटकार लगयी गयी है।’’

जम्पा को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है। यह अनुच्छेद अंतरराष्ट्रीय मैच में अश्लील शब्दों के इस्तेमाल करने से संबंधित है।

यह घटना वेस्टइंडीज की पारी की 29वें ओवर में घटी जब जम्पा ने भद्दी भाषा का इस्तेमाल किया और अंपायर ने उसे सुन लिया। जम्पा ने अपनी गलती मान ली और मैच रेफरी जेफ क्रो फैसले को स्वीकार कर लिया। इसके बाद मामले की औपचारिक सुनवायी की जरूरत नहीं पड़ी।

Open in app