कोहली या धोनी? ICC ने पूछा कौन है दशक का पसंदीदा कप्तान, फैंस ने इस खिलाड़ी का लिया नाम

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को फैंस से दशक के पसंदीदा कप्तान के बारें में पूछा।

By सुमित राय | Published: December 26, 2019 11:49 AM2019-12-26T11:49:38+5:302019-12-26T14:21:32+5:30

ICC asks for favourite captain of the decade, fans respond and Tell MS Dhoni name | कोहली या धोनी? ICC ने पूछा कौन है दशक का पसंदीदा कप्तान, फैंस ने इस खिलाड़ी का लिया नाम

आईसीसी ने सवाल किया, 'हमें बताएं कि दशक का आपका पसंदीदा कप्तान कौन है?'

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी ने फैंस से दशक के पसंदीदा कप्तान के बारें में पूछा।इसके बाद कमेंट सेक्शन में फैंस ने धोनी के नाम की बाढ़ ला दी।

साल 2019 खत्म होने को है और इसी के साथ 2010 का दशक भी खत्म हो रहा है। इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को फैंस से दशक के पसंदीदा कप्तान के बारें में पूछा। इसके बाद कमेंट सेक्शन में फैंस ने एमएस धोनी के नाम की बाढ़ ला दी।

फैंस ने धोनी का नाम लेते हुए उनकी उपलब्धियों के बारे में भी बताया और कहा कि वह दुनिया के बेस्ट कप्तान हैं। फैंस ने कहा कि धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी टी20 वर्ल्ड कप, आईसीसी वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की।

आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से सवाल किया, 'हमें बताएं कि दशक का आपका पसंदीदा कप्तान कौन है?'

आईसीसी के इस सवाल पर कमेंट की बाढ़ आ गई और ज्यादातर लोगों ने धोनी का नाम लिया। यहां तक कि पाकिस्तान में भी धोनी के फैन मौजूद हैं, जिन्होंने आईसीसी के सवाल पर जवाब दिया।

एमएस धोनी के अलावा कुछ फैंस ने विराट कोहली का भी नाम लिया, लेकिन इसकी संख्या काफी कम है। धोनी और कोहली के अलावा कुछ फैंस ने केन विलियम्सन को भी दशक का पसंदीदा कप्तान बताया।

बता दें कि एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में टी20 का पहला वर्ल्ड कप साल 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम को दिलाया था। इसके बाद उन्होंने 2011 में अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप में जीत दिलाई और भारत के दूसरे वर्ल्ड कप खिताब का इंतजार 28 साल बाद खत्म हुआ। इसके बाद उन्होंने साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भारतीय टीम के नाम कराया।

Open in app