Ind vs Eng: अपने ही टीम के खिलाड़ियों ने तोड़ा वॉशिंगटन सुंदर का दिल, 96 पर नाबाद लौटे पवेलियन और फिर...

India vs England, 4th Test: वॉशिंगटन सुंदर ने भले ही अपना शतक पूरा न किया हो, लेकिन क्रिकेट फैंस उनकी इस पारी को शतक से भी बढ़कर मान रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: March 06, 2021 1:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देवॉशिंगटन सुंदर शतक बनाने से महज 4 रन से चूक गए।सुंदर नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े रहे और दूसरी छोर पर विकेट गिरती चली गई।शतक लगाने से वचिंत रहने वाले सुंदर के चेहरे पर साफ मायूसी दिखाई पड़ रही थी।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। एक समय लग रहा था कि वॉशिंगटन सुंदर आराम से अपना शतक पूरा कर लेंगे। अक्षर पटेल और सुंदर की जोड़ी को तोड़ने में इंग्लैंड के गेंदबाज पूरी तरह से नाकाम दिख रहे थे। इसी बीच कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद सब बदल गया। 

सुंदर ने 174 गेंद में 96 रन बनाये लेकिन आखिरी तीन विकेट जल्दी गिरने से वह दूसरे छोर पर अकेले रह गए। भारत ने आखिरी तीन विकेट पांच गेंद के भीतर गंवा दिये । बेन स्टोक्स ने 27.4 ओवर में 89 रन देकर चार विकेट लिये। तीसरे दिन लंच के समय इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिये थे। जाक क्रॉली पांच और डोमिनिक सिबली एक रन बनाकर खेल रहे हैं। 

सुंदर के शतक पूरा नहीं होने पर सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर फैंस लगातार अपना रिएक्शन दे रहे हैं। ऋषभ पंत की तरह शतक की ओर बढ रहे सुंदर ने अक्षर पटेल के साथ आठवें विकेट के लिये 106 रन जोड़कर भारत को विशाल बढत लेने से रोकने के इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया । अक्षर ने 97 गेंद में 43 रन बनाये जिसमें जैक लीच को जड़ा एक छक्का शामिल है।

दोनों बल्लेबाजों ने जोखिम भरे शॉट लगाने की बजाय इक्के दुक्के रन लेकर रनगति को बढाना जारी रखा । दोनों ने बखूबी स्ट्राइक रोटेट की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया । जेम्स एंडरसन ने 25 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिये । सुंदर ने अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया जबकि अक्षर ने पांच चौके और एक छक्का जड़ा ।

टॅग्स :वॉशिंगटन सुंदरअक्सर पटेलइशांत शर्माऋषभ पंतभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या