IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, हैरी ब्रूक हुए बाहर, निजी कारणों से स्वदेश लौटेंगे

यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जाएगी। इसलिए यह दोनों देशों के लिए बेहद अहम सीरीज है। हैरी ब्रूक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। वह निजी कारणों से स्वदेश लौटेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 21, 2024 03:15 PM2024-01-21T15:15:30+5:302024-01-21T15:17:31+5:30

Harry Brook to miss Test series against India will return England due to personal reasons | IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, हैरी ब्रूक हुए बाहर, निजी कारणों से स्वदेश लौटेंगे

हैरी ब्रूक हुए बाहर, निजी कारणों से स्वदेश लौटेंगे

googleNewsNext
Highlightsटेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा हैहैरी ब्रूक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे25 जनवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज

India vs England Test: 25 जनवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। हैरी ब्रूक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। वह निजी कारणों से स्वदेश लौटेंगे। हैरी ब्रूक इंग्लैंड के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके टीम में होने से इंग्लैंड को काफी मजबूती मिलती है। हैरी ब्रूक इंग्लैंड के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से हैं जो स्पिन अच्छे से खेलते हैं। 

बता दें कि यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जाएगी। इसलिए यह दोनों देशों के लिए बेहद अहम सीरीज है। इंग्लैंड की टीम टेस्ट में कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी में 'बैजबॉल' क्रिकेट खेलने के लिए मशहूर है। लेकिन भारत की स्पिन पिचों पर उनके बल्लेबाजों की परीक्षा होगी। यही कारण है कि हैरी ब्रूक के सीरीज से बाहर होने को इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

इंग्लैंड का भारत दौरा एक लंबा दौरा है। सीरीज का पहला मैच जनवरी में खेला जाएगा। दूसरा, तीसरा और चौथा मैच फरवरी में, अंतिम और पांचवां मैच मार्च में खेला जाएगा। इंग्लैंड के स्टॉर क्रिकेटर जो रूट का भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट में शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने 26 मैच में 63.15 की औसत से 2526 रन  बनाए हैं। इसमें उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 218 रहा है। रूट के नाम 9 शतक और 10 अर्धशतक भी दर्ज हैं। इस सीरीज में इंग्लैंड की बल्लेबाजी को संभालने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर होगी।

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट  25 जनवरी से हैदराबाद में

दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में

चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में

पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में 

भारत में टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम 11 दिसंबर को घोषित की गई थी जो ऐसी है। अभी हैरी ब्रूक की जगह लेने वाले खिलाड़ी की घोषणा नहीं की गई है।

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।

Open in app