हरभजन ने कोरोना से निपटने के लिए बताया सिंपल उपाय, कहा- इस एक कदम से रह सकते हैं वायरस से दूर

कोरोना वायरस की महामारी के चलते दुनियाभर में 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

By सुमित राय | Published: March 18, 2020 04:35 PM2020-03-18T16:35:19+5:302020-03-18T16:35:19+5:30

Harbhajan Singh shares one simple step to tackle Coronavirus | हरभजन ने कोरोना से निपटने के लिए बताया सिंपल उपाय, कहा- इस एक कदम से रह सकते हैं वायरस से दूर

हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में फोटो शेयर कर हाथ नहीं मिलाने की सलाह दी है। (फोटो सोर्स- हरभजन सिंह इंस्टाग्राम)

googleNewsNext
Highlightsसेफ हैंड चैलेंज के बाद कई मशहूर हस्तियां फैंस को सही तरीके से हाथ धोना सीखा रही हैं।इस बीच हरभजन ने फैंस को एक आसान उपाय सुझाया है, जिससे कोरोना से बचा जा सकता है।

कोरोना वायरस महामारी से 2 लाख लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 8 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से बचने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) द्वारा शुरू किए गए सेफ हैंड चैलेंज के बाद कई मशहूर हस्तियां फैंस को सही तरीके से हाथ धोना सीखा रही हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने फैंस के साथ एक आसान उपाय सुझाया है, जिससे कोरोना से बचा जा सकता है।

हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में एक कोलाज शेयर किया है, जिसमें पहली फोटो में एमएस धोनी प्रीति जिंटा से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं और दूसरी फोटो में हरभजन सिंह प्रीति जिंटा के साथ हाथों में तौलिया लिए दिख रहे हैं।

फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, 'कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक सरल उपाय।' हरभजन के इस पोस्ट से साफ है कि वह एक दूसरे से हाथ मिलाने से बचने और छींकते समय अपना चेहरा ढंकने की सलाह दे रहे हैं, ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके।

बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते दुनियाभर में 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी के कारण भारत में तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हैं।

Open in app