हरभजन सिंह ने कहा- रोहित और कोहली ज्यादा दिन नहीं रहेंगे, एशिया कप के लिए चुनी अपनी टीम, जानिए किसे मिली जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपनी 15 सदस्यीय टीम चुन ली है। हरभजन की एशिया कप 2023 भारतीय टीम में तीन स्पिनर हैं रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। हार्दिक पंड्या को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 18, 2023 06:35 PM2023-08-18T18:35:35+5:302023-08-18T18:37:07+5:30

Harbhajan Singh picks 15-member Indian squad for 2023 Asia Cup Tilak Varma Suryakumar Yadav in | हरभजन सिंह ने कहा- रोहित और कोहली ज्यादा दिन नहीं रहेंगे, एशिया कप के लिए चुनी अपनी टीम, जानिए किसे मिली जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह

googleNewsNext
Highlightsहरभजन ने एशिया कप के लिए चुनी अपनी टीमसूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को मिली जगहहरभजन ने तीन स्पिनर रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप और चहल को टीम में रखा

 Asia Cup 2023:  भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच  30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज हो जाएगा। इस सीरीज के लिए भारत ने अभी तक अपनी टीम नहीं चुनी है। माना जा रहा है कि 21 अगस्त को भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। एशिया कप की टीम पर सबकी नजर है क्योंकि माना जा रहा है कि इस सीरीज के लिए वही टीम चुनी जाएगी जो वनडे विश्वकप के लिए चयनकर्ताओं के दिमाग में होगी। 

भले ही भारतीय चयनकर्ताओं ने एशिया कप की टीम अब तक न चुनी हो लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपनी 15 सदस्यीय टीम चुन ली है। हाल ही में IND vs WI T20I में शानदार डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा को हरभजन की टीम में जगह मिली है। हरभजन की एशिया कप 2023 भारतीय टीम में तीन स्पिनर हैं रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। हार्दिक पंड्या को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है।

सूर्यकुमार यादव, जिनका वर्तमान में नौ पारियों में औसत 12 से कम है, को हरभजन ने मध्य क्रम में बल्लेबाजी के लिए चुना है। केएल राहुल, जिन्होंने मई 2023 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, को भी हरभजन ने चुना है। राहुल के बारे में हरभजन ने कहा, "वह एक सिद्ध खिलाड़ी हैं और यदि आप उन्हें विश्व कप टीम में देखना चाहते हैं, तो उन्हें वापस लाने का यह सही समय है।"

एशिया कप 2023 के लिए हरभजन की 15 सदस्यीय भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, रवींद्र जड़ेजा, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, केएल राहुल।

बता दें कि इस साल, एशिया कप 50 ओवरों (एक दिवसीय) में होगा। इसलिए इसे वनडे विश्वकप की तैयारियों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला  2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले में खेला जाएगा। 

हालांकि टीम चुनते समय हरभजन ने एक अहम बात भी कही। हरभजन ने कहा कि रोहित और कोहली जैसे दिग्गज टीम के साथ बहुत ज्यादा दिनों तक साथ नहीं रहने वाले हैं। इसलिए युवाओं को जिम्मेदारी लेनी होगी। हरभजन वेस्टइंडीज से हाल ही में मिली हार से भी निराश नजर आए।

अपने यूट्यूब चैनल पर भज्जी ने कहा, 'मुझे लगा था कि टीम इंडिया आसानी से वह सीरीज जीत जाएगी, लेकिन सीरीज के रिजल्ट से कई लोग चौंक गए और यह चिंता का सबब बन गया। मैं खुद भी हैरान रह गया क्योंकि वेस्टइंडीज वो टीम है, जो वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई है, उसने हमें हराया। हां यह बात सही है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज में नहीं थे, लेकिन वह अब लंबे समय तक नहीं रहने वाले हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे पर गई इस युवा टीम को काफी कुछ सीखना होगा। मैं पहले कह चुका हूं कि भारतीय टीम दो-तीन टीम बना सकती है, और वह अभी भी ऐसा कर सकते हैं, लेकिन इसका रिजल्ट दिखना चाहिए।'

Open in app