'फिक्सर को सिक्सर...', ट्विटर पर मोहम्मद आमिर की हरभजन सिंह ने लगा दी क्लास, जानिए पूरा विवाद

हरभजन सिंह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्माद आमिर मंगलवार को ट्विटर पर भिड़ गए। पूरा विवाद भारत-पाकिस्तान की मैच के बाद शुरू हुआ।

By विनीत कुमार | Published: October 27, 2021 12:56 PM2021-10-27T12:56:26+5:302021-10-27T12:56:26+5:30

Harbhajan Singh and Mohammad Amir's ugly Spat On Twitter oer India pakistan match | 'फिक्सर को सिक्सर...', ट्विटर पर मोहम्मद आमिर की हरभजन सिंह ने लगा दी क्लास, जानिए पूरा विवाद

हरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर के बीच ट्विटर पर जंग (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsहरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर के बीच ट्विटर वॉर, एक-दूसरे पर बरसे दोनों गेंदबाज।आमिर के भारत-पाक मैच को लेकर मजाक उड़ाने के बाद भड़के हरभजन सिंह।हरभजन सिंह ने पुराने वीडियो शेयर करते हुए आमिर के स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण का भी जिक्र किया।

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मैच के बाद कई विवाद सामने आए हैं। ताजा मामला हरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर का है जब वे दोनों ट्विटर पर एक-दूसरे से भिड़ गए। मैच के बाद आमिर ने हरभजन सिंह को टैग करते हुए ट्वीट किया और पाकिस्तान की 10 विकेट से जीत पर उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की।

हरभजन पर फेंका गया बाउंसर हालांकि आमिर को ही महंगा पड़ गया। भारतीय दिग्गज स्पिन दिग्गज गेंदबाज ने एक के बाद एक कई जवाब देते हुए आमिर को चुप हो जाने पर मजबूर कर दिया। आमिर के ट्वीट पर सबसे पहले हरभजन ने एक पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें वे पाकिस्तानी गेंदबाज की बॉल पर सिक्स जड़ते नजर आ रहे हैं।

इसके बाद आमिर ने एक वीडियो शेयर किया। ये लाहौर में खेला गया 2006 का टेस्ट मैच था जब हरभजन की गेंदों पर शाहीद अफरीदी ने लगातार चार छक्के लगाए थे।

फिर क्या था, हरभजन भड़क गए और उन्होंने आमिर के 2010 के फिक्सिंग प्रकरण की याद दिला दी। लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का ये आरोप लगा था। हरभजन ने ट्वीट कर लिखा, 'लॉर्ड्स में नो बॉल कैसे हो गया था? कितना लिया किसने दिया? टेस्ट क्रिकेट में नो बॉल कैसे हो सकता है। आपको शर्म आनी चाहिए और दूसरे समर्थकों को जिन्होंने इस सुंदर खेल को बदनाम किया।'

हरभजन यही नहीं रूके और लॉर्ड्स टेस्ट में आमिर के उस नो बॉल की तस्वीर भी साझा कर दी। हरभजन ने लिखा, 'तुम जैसे लोगों के लिए केवल पैसा, पैसा, पैसा...न इज्जत न कुछ और सिर्फ पैसा...बताओगे नहीं अपने देश वालों को और फैंस को कि कितना मिला था। मुझे तुम जैसे लोगों से बात करने में घिन आती है जो खेल का अपमान करते हैं और अपनी हरकतों से लोगों को मूर्ख बनाते हैं।'

इसके बाद आमिर ने लिखा, बड़े ही ढीठ हो, मेरे अतीत के बारे में बात करने से यह सच नहीं बदल जाएहा कि तुमको 3 दिन पहले मुंह की खानी पड़ी और आपके गलत बॉलिंग एक्शन का क्या? अब निकल और हमको वर्ल्ड कम जीतता हुए देख...वॉक ओवर तो नहीं मिला....जाओ पार्क में वॉक करो बेहतर महसूस करोगे।

इसके बाद हरभजन ने फिर पुराना वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'फिक्सर को सिक्सर...पार्क के बाहर, चल दफा हो जा।'

गौरतलब है कि भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान से रविवार को हार मिली थी। वर्ल्ड कप इतिहास में ये पहली बार था जब पाकिस्तान ने भारत को हराया। इससे पहले लगातार 12 मौकों पर भारतीय टीम विजयी रही थी। पाकिस्तान ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को भी हरा दिया और अब वह अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गया है। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जगह भी लगभग पक्की हो गई है।

Open in app