इस पाकिस्तानी को मिली वर्ल्ड इलेवन के कप्तानी की जिम्मेदारी, इयोन मोर्गन ने नाम लिया वापस

आईसीसी की विश्व एकादश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने उंगली में लगी चोट के कारण टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

By सुमित राय | Published: May 30, 2018 10:08 AM

Open in App

वेस्टइंडीज के साथ होने वाले चैरिटी मैच से इंग्लैंड के इयोन मोर्गन ने अपना नाम वापस ले लिया है। आईसीसी की विश्व एकादश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने उंगली में लगी चोट के कारण टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

मोर्गन को आईसीसी ने विश्व एकादश का कप्तान नियुक्त किया था, लेकिन उनके नाम वापस लेने के बाद एक नए कप्तान की घोषणा की गई है। आईसीसी के बयान में बताया गया कि अब मोर्गन की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी टीम की कमान संभालेंगे।

बता दें किर वेस्टइंडीज और वर्ल्ड इलेवन के बीच 31 मई को लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर आयोजित किया जाएगा। इस चैरिटी मैच से एकत्रित राशि से कैरेबिया में आए तूफान से क्षतिग्रस्त हुए क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत की जाएगी।

इयोन मोर्गन को यह चोट रविवार को मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ खेलते हुए फील्डिंग करने के दौरान लगी थी। मोर्गन की जगह आईसीसी ने विश्व एकादश टीम में उनके हमवतन सैम बिलिंग्स को जगह दी है, जबकि इंग्लिश काउंटी सरे के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन और टायमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है। 

एंड्रयू स्ट्रॉस की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे एंडी फ्लावर ने कहा कि यह ज्यादा गंभीर चोट नहीं है, लेकिन इतनी तो है कि वह मिडिलसेक्स और विश्व एकादश के साथ मैच नहीं खेल पाएंगे। चिंता की कोई बात नहीं है। यह चोट सप्ताह भर में ठीक हो जाएगी।

इससे पहले भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने बुखार होने के कारण इस मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद आईसीसी विश्व एकादश में उनके स्थान पर भारत के ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था। शमी के अलावा दिनेश कार्तिक को भी इस टीम में जगह मिली है, जो इस टीम में शामिल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

टॅग्स :अयॉन मोर्गनशाहिद अफरीदीवेस्टइंडीज़आईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या