ENG vs PAK: अस्थमा से जूझ रहे स्टुअर्ट ब्रॉड, सांस लेने के लिए मैदान पर करना पड़ा इनहेलर का इस्तेमाल

England vs Pakistan, 2nd Test: इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड कुछ असहज नजर आए...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 14, 2020 03:25 PM2020-08-14T15:25:47+5:302020-08-14T15:35:54+5:30

England vs Pakistan, 2nd Test: Why Stuart Broad required an inhaler during Southampton | ENG vs PAK: अस्थमा से जूझ रहे स्टुअर्ट ब्रॉड, सांस लेने के लिए मैदान पर करना पड़ा इनहेलर का इस्तेमाल

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान इनहेलर का इस्तेमाल करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड।

googleNewsNext
Highlightsअस्थमा से जूझ रहे स्टुअर्ट ब्रॉड।पाकिस्तान के खिलाफ साउथम्पटन टेस्ट में इनहेलर का इस्तेमाल करते आए नजर।अपनी बीमारी का 5 साल पहले खुलासा कर चुके स्टुअर्ट ब्रॉड।

England vs Pakistan, 2nd Test: पाकिस्तान के खिलाफ साउथम्प्टन में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के हीरो स्टुअर्ट ब्रॉड मैदान पर ही सांस लेने के लिए इनहेलर का इस्तेमाल करते नजर आए।

खुद 2015 में कर चुके बीमारी का खुलासा

दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड अस्थमा से पीड़ित हैं, जिसका खुलासा 5 साल पहले हो चुका है। खुद ब्रॉड ने साल 2015 में एशेज सीरीज के दौरान अपनी इस परेशानी का खुलासा किया था। ब्रॉड का जन्म समय से पहले हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें फेफडों से जुड़ी समस्या से जूझना पड़ रहा है। सांस लेने में दिक्कत आने पर ब्रॉड इनहेलकर का प्रयोग करते हैं।

शानदार फॉर्म में स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट झटके थे। ब्रॉड टेस्ट में 500 शिकार करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के सातवें गेंदबाज हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज हैं।
स्टुअर्ट ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज हैं।

पहले दिन बारिश ने डाली खलल, मुसीबत में पाकिस्तान

पाकिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार (13 अगस्त) को बारिश के खलल के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पांच विकेट 126 रन पर गंवा दिए।

बारिश के कारण खेल में बार-बार विध्न पड़ा और आखिरकार निर्धारित समय से पहले ही खेल समाप्त करना पड़ा। उस समय बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान चार रन बनाकर खेल रहे थे।

तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे।आखिरी सत्र में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाये और महज 44 रन जोड़े। पहले दिन 45.4 ओवर ही फेंके जा सके और आज भी बारिश की भविष्यवाणी है। फिलहाल मुकाबले में पाकिस्तान की स्थिति बेहद खराब है।

Open in app