England vs India: लॉर्ड्स का किला जीतने उतरेगी रोहित की सेना, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

लॉर्ड्स की पिच बल्लेबाजों को रास आती है, लेकिन यहां शुरुआत में गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। विराट कोहली के दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद नहीं है। कमर की चोट से जूझ रहे विराट को लेकर टीम मैनेजमेंट कोई जोखिम नहीं उठाएगा।

By शिवेंद्र राय | Published: July 14, 2022 12:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे आजलॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला जाएगा मैचशाम साढ़े पांच बजे शुरू होगा मुकाबला

लंदन: ओवल मे खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड को दस विकेट से हाने के बाद टीम इंडिया आज क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स को फतेह करने उतरेगी। अगर आज के मैच में भारतीय टीम को जीत मिलती है तो सीरीज में भारत को अजेय बढ़त मिल जाएगी। हालांकि लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर एकदिवसीय मुकाबलों में भारतीय टीम पिछले 15 साल में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है। पिछले 15 साल में भारतीय टीम ने यहां तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं जिनमें दो में उसे हार मिली है और एक मैच टाई रहा है।

विराट का खेलना तय नहीं

चोट की वजह से पहले मुकाबले से बाहर रहे विराट कोहली का दूसरा मुकाबला खेलना भी संदिग्ध है। कमर की चोट से जूझ रहे विराट को लेकर टीम मैनेजमेंट कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। विराट कोहली फिलहाल अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर को नंबर तीन पर विराट की जगह खेलने का मौका दे सकता है।

इंग्लैंड के लिए करो या मरो का मुकाबला

पहला मैच बुरी तरह हारने के बाद इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर है। हालांकि टीम में जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन जैसे धाकड़ खिलाड़ी हैं लेकिन इन खिलाड़ियों को मैदान पर भी अपनी छाप छोड़नी होगी। पहले मैच में रॉय, रूट, स्टोक्स और लिविंगस्टोन खाता भी नहीं खोल सके थे। इंग्लैंड के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है। सीरीज में अपनी उम्मीदें बनाए रखने के लिए उसे ये मैच हर हाल में जीतना होगा।

कैसी है लॉर्ड्स की पिच

लॉर्ड्स की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है। मैदान पर शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है लोकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाती है।

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

पिछले मैच में मिली शानदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में कोई छेड़छाड़ करेंगे इसकी संभावना कम ही है। विराट कोहली का दूसरा मैच खेलना भी तय नहीं है। ऐसे में रोहित की प्लेइंग 11 ऐसी हो सकती है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा ।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडरोहित शर्माविराट कोहलीबेन स्टोक्सजो रूट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या