England Test Team: मैकुलम के पदभार संभालने से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथ कोच की भूमिका के लिए संपर्क किया गया था, पोंटिंग ने खुलासा किया, जानें क्यों माना किया

England Test Team: क्रिस सिल्वरवुड की जगह मैकुलम और मैथ्यू मॉट को क्रमशः टेस्ट और सीमित ओवरों की टीम का कोच बनाया गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 23, 2023 01:42 PM2023-06-23T13:42:47+5:302023-06-23T13:46:08+5:30

England Test Team Ricky Ponting  reveals Was approached for coach's role with England Test team before Brendon McCullum took over | England Test Team: मैकुलम के पदभार संभालने से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथ कोच की भूमिका के लिए संपर्क किया गया था, पोंटिंग ने खुलासा किया, जानें क्यों माना किया

file photo

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड की पुरुष टीम की संरचना में बड़े पैमाने पर बदलाव किया गया था। हार के बाद टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी कप्तानी छोड़ दी।टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स को भी अपनी नौकरी गंवानी पड़ी।

England Test Team: ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि पिछले साल ब्रैंडन मैकुलम के पदभार संभालने से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथ कोच की भूमिका के लिए उनसे संपर्क किया गया था।

पिछले साल एशेज में 0-4 की शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की पुरुष टीम की संरचना में बड़े पैमाने पर बदलाव किया गया था। क्रिस सिल्वरवुड की जगह मैकुलम और मैथ्यू मॉट को क्रमशः टेस्ट और सीमित ओवरों की टीम का कोच बनाया गया।

इस हार के बाद टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी कप्तानी छोड़ दी, जबकि बल्लेबाजी सलाहकार ग्राहम थोर्प और टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स को भी अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। पोंटिंग ने कहा कि उनसे रॉबर्ट की ने संपर्क किया था। रॉबर्ट को तब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के पुरुष क्रिकेट के नए निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

पोंटिंग ने ‘गुरिल्ला क्रिकेट पॉडकास्ट’ को बताया, ‘‘ मैकुलम के कार्यभार संभालने से पहले मुझसे वास्तव में पूछा गया था। रॉबर्ट ने अपना कार्यभार संभालने के बाद मुझे फोन कॉल किया था।’’ पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। उन्होंने उस समय पूर्णकालिक कोच बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।

पोंटिंग ने कहा, ‘‘ मैं अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ पूर्णकालिक कोच की भूमिका निभाने के लिए तैयार नहीं हूं। मेरे बच्चे अभी छोटे है और मैं उनसे ज्यादा समय तक दूर नहीं रहना चाहता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ब्रैंडन (मैकुलम) की बात करें तो उनका परिवार आज ही आ रहा है। जब आपके बच्चे स्कूल में हों तो आप ज्यादा यात्रा नहीं कर सकते।’’

Open in app