SA vs ENG: इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर, ज्यादातर खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से पहले स्वस्थ, 11 खिलाड़ी हुए थे बीमार

South Africa vs England: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड टीम के ज्यादातर खिलाड़ी स्वस्थ हो गए हैं

By भाषा | Published: January 01, 2020 9:42 AM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका दौरे पर इंग्लैंड के 11 खिलाड़ी पड़ चुके हैं बीमारदक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 107 रन से दी थी मात

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत से ही बीमारी से जूझने के बाद इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी स्वस्थ हो गये हैं जिससे यहां खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम को बेहतर संयोजन के साथ मैदान में उतरने का मौका मिलेगा।

दिसंबर में दौरे के शुरू होने के बाद से 11 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के छह सदस्य किसी न किसी समय बीमार हुए लेकिन मंगलवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया, ‘‘अब कोई और खिलाड़ी बीमारी की चपेट में नहीं आया है।’’ श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा और तब तक इंग्लैंड की पूरी टीम के स्वस्थ होने की संभावना है।

बीमार हुए क्रिकेटरों की सूची में कल सलामी बल्लेबाज डोमीनिक सिबले भी शामिल हो गये थे। सिबले से पहले कप्तान जो रूट, उप कप्तान बेन स्टोक्स, जोस बटलर, स्टुअर्ट ब्राड, जोफ्रा आर्चर और जो डेनली शुरुआती टेस्ट के दौरान बीमार हो गये थे।

बल्लेबाज ओली पोप बीमारी के कारण पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि क्रिस वोक्स, मार्क वुड और जैक लीच बीमारी से जूझ रहे थे। बीमारी को फैलने से रोकने के लिए कई खिलाड़ियों को बाकी खिलाड़ियों से अलग भी रखा गया था।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमजो रूटजोस बटलरजोफ्रा आर्चर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या