इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया जोफ्रा आर्चर का बचाव, कहा- लगातार 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी असंभव

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का बचाव किया है और कहा है कि लगातार 90 मील प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करना ‘असंभव’ है।

By भाषा | Published: July 13, 2020 9:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का बचाव किया है।उन्होंने कहा कि लगातार 90 मील प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करना ‘असंभव’ है।

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि किसी तेज गेंदबाज के लिए लगातार 90 मील प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करना ‘असंभव’ है लेकिन जोफ्रा आर्चर को हमेशा उनकी टीम में जगह मिलेगी क्योंकि वह सटीक गेंदबाजी करने पर विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकता है।

आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम दिन 45 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन मेहमान टीम को साउथम्पटन में 200 रन का लक्ष्य हासिल करके चार विकेट से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए। वॉन ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव टफर्स एवं वॉन पॉडकास्ट के दौरान कहा, ‘‘मैं कल जोफ्रा आर्चर के स्पैल से बेहद खुश था- वह वही कर रहा था जो वह सर्वश्रेष्ठ तरीके से करता है।’’

टिनो बेस्ट ने की थी जोफ्रा आर्चर की आलोचना

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं कल की तरह के स्पैल को देखता हूं तो आपको पता चलता है कि वह अंतर पैदा कर सकता है।’’ वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टिनो बेस्ट ने पिछल गर्मियों की एशेज श्रृंखला से तेज गति से गेंद फेंकने में नाकाम रहने के लिए 25 साल के आर्चर की आलोचना की थी जिन्हें पहले टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड पर तरजीह दी गई थी।

वॉन ने कहा बॉडी हर ओवर में ऐसा करना संभव नहीं

वॉन ने कहा, ‘‘भविष्य में उसे हताशा भरे दिनो का सामना करना होगा, वह युवा तेज गेंदबाज है। उम्र बढ़ने के साथ क्या उसके प्रदर्शन में निरंतरता आएगी? शायद।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर को देखो। उन्होंने कई स्पैल फेंके जहां आप कह सकते हो कि हां, तुम ऐसा कर सकते हो लेकिन ऐसा असंभव होता है। आपका शरीर आपको स्वीकृति नहीं देता कि प्रत्येक ओवर में आप ऐसा कर पाओ।’’

टॅग्स :जोफ्रा आर्चरइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या