Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए शामिल किया नया चेहरा, डेविड मलान और बेन स्टोक्स बाहर

मलान पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने इस सत्र में जो तीन टेस्ट मैच खेले उनमें वह किसी भी पारी में 30 रन तक नहीं पहुंच पाये।

By भाषा | Published: August 5, 2018 06:14 PM2018-08-05T18:14:16+5:302018-08-05T18:14:40+5:30

england drops dawid malan recalled chris woakes in place of ben stokes for second test against india | Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए शामिल किया नया चेहरा, डेविड मलान और बेन स्टोक्स बाहर

डेविड मलान

googleNewsNext

लंदन, 5 अगस्त: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिये डेविड मलान की जगह 20 वर्षीय ओली पोप के रूप में अपनी टीम में नया चेहरा शामिल किया है जबकि बेन स्टोक्स अदालती कारणों से नौ अगस्त से शुरू होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की 31 रन से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स को इस सप्ताह ब्रिस्टल में अदालत में पेश होना है और इस कारण से वह दूसरे टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे। उनकी जगह आलराउंडर क्रिस वोक्स को टीम में लिया गया है।

पोप ने अब तक 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। उन्होंने इस सत्र में काउंटी चैंपियनशिप में सर्रे की तरफ से 85.50 की औसत से 684 रन बनाये जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। उन्होंने हाल में भारत ए के खिलाफ इंग्लैंड लायन्स की तरफ से अर्धशतक भी जमाया था। 

राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, 'ओली पोप ने अपने प्रथम श्रेणी करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने केवल 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 1000 रन पूरे किये। चयन पैनल को लगा कि ओली का प्रदर्शन और जज्बा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुकूल है।' 

मलान पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने इस सत्र में जो तीन टेस्ट मैच खेले उनमें वह किसी भी पारी में 30 रन तक नहीं पहुंच पाये। चयनकर्ताओं ने इसके अलावा मोईन अली और आदिल राशिद को स्पिन विकल्प के रूप में टीम में बनाये रखा है। एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर भी टीम में बने हुए हैं। 

दूसरे टेस्ट के लिये इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : एलिस्टेयर कुक (एसेक्स), केटन जेनिंग्स (लंकाशर), जो रूट (यॉर्कशर, कप्तान), ओली पोप (सरे), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशर, डब्ल्यूटी), जोस बटलर (लंकाशर), क्रिस वोक्स (वारविकशर), सैम कुरेन (सरे), आदिल राशिद (यॉर्कशर), स्टुअर्ट ब्रॉड (नॉटिंघमशर), जेम्स एंडरसन (लंकाशर), मोईन अली (वोरस्टरशर), जेमी पोर्टर (एसेक्स)। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app