World Cup 2019: मलिंगा ने वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, मैकग्रा-मुरलीधरन जैसे दिग्गज गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम करते हुए आईसीसी वर्ल्ड में इतिहास रच दिया।

By सुमित राय | Published: June 21, 2019 11:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका ने विश्व कप के एक रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया।इंग्लैंड के खिलाफ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम किया।मलिंगा ने वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड बनाते हुए मैकग्रा और मुरलीधरन जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

लसिथ मलिंगा समेत अन्य गेंदबाजों के घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने विश्व कप के एक रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजी के आगे खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड की टीम 47 ओवर में 212 रनों पर ही सिमट गई।

इस मैच में तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम करते हुए आईसीसी वर्ल्ड में इतिहास रच दिया। मलिंगा ने वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड बनाते हुए ग्लेन मैकग्रा और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।

लसिथ मलिंगा ने इस मैच में 4 विकेट लेने के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड कप में 50 विकेट पूरे कर लिए और सबसे तेज इस आंकड़े पर पहुंचने वाले गेंदबाज बन गए। मलिंगा ने वर्ल्ड कप की 25 मैचों में यह मुकाम हासिल किया, जबकि मैकग्रा और मुरलीधरन ने 30 मैचों में यह कारनामा किया था। वहीं इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम हैं जिन्होंने 33 मैचों में 50 विकेट लिए थे।

सबसे तेज 50 विकेट पूरे करने के साथ ही मलिंगा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए। अब मलिंगा के नाम वर्ल्ड कप में 51 विकेट है। मलिंगा ने अपने देश के पूर्व गेंदबाज चमिंडा वास को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की, जिन्होंने वर्ल्ड कप में 49 विकेट लिए थे। वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ग्लेन मैक्ग्रा के नाम है, जिन्होंने 71 विकेट लिए हैं। वहीं मुथैया मुरलीधरन दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 68 विकेट लिए हैं। तीसरे नंबर पर 55 विकेट के साथ वसीम अकरम हैं।

टॅग्स :लसिथ मलिंगाक्रिकेट रिकॉर्डश्रीलंका क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमग्लेन मैक्ग्रा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या