ENG vs SA, 2nd Test: आउट नहीं हो रहा था बल्लेबाज, जोस बटलर विकेट के पीछे से देने लगे गाली, देखें वीडियो

इंग्लैंड ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से हराया। इसी के साथ इंग्लैंड ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 8, 2020 01:41 PM2020-01-08T13:41:31+5:302020-01-08T13:41:31+5:30

ENG vs SA: England Wicketkeeper Jos Buttler Abuses Vernon Philander | ENG vs SA, 2nd Test: आउट नहीं हो रहा था बल्लेबाज, जोस बटलर विकेट के पीछे से देने लगे गाली, देखें वीडियो

ENG vs SA, 2nd Test: आउट नहीं हो रहा था बल्लेबाज, जोस बटलर विकेट के पीछे से देने लगे गाली, देखें वीडियो

googleNewsNext

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मामला तब गरमा गया, जब जोस बटलर और वर्नोन फिलेंडर की आपस में बहस हो गई। पांचवें दिन आखिरी सेशन में मैच काफी रोमांचक मोड़ पर आ गया था। ओवर कम थे, और इंग्लैंड को जीत से कुछ विकेट ही दूर था।

ऐसे में वर्नोन फिलेंडर की एकाग्रता भंग करने के लिए विकेटकीपर जोस बटलर ने उन्हें स्लेज करना शुरू कर दिया। इस बीच बटलर ने फिलेंडर को गाली दी, लेकिन फिलेंडर ने इस पर कोई खास प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

इंग्लैंड ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से हराया। इसी के साथ इंग्लैंड ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 107 रन से जीत दर्ज की थी। इस मैदान पर इंग्लैंड की 63 साल बाद यह पहली जीत है। इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर पिछली बार 1957 में जीती थी।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 269 रन का स्कोर बनाया और उसने दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 223 रन पर ऑलआउट करके 46 रनों की बढ़त हासिल की। मेहमान इंग्लैंड ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 391 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 438 रन का लक्ष्य रख दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 248 रन पर सिमट गई। मेजबान टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में अपना पदार्पण मैच खेल रहे पीटर मलान ने सर्वाधिक 84 रन बनाए। उनके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, डीन एल्गर ने 34, जुबैर हमजा ने 18, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 19, रासी वान डर डुसेन ने 17 और अपना आखिरी मैच खेलने वाले वर्नोन फिलेंडर ने आठ रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने तीन और जेम्स एंडरसन तथा जोए डेनले ने दो-दो जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, डोमिनीक बेस और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट लिया। मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

Open in app