ENG vs SA: इंग्लैंड ने किया पलटवार, सीरीज 1-1 से बराबर, रशीद, मोइन और टॉप्ली ने दक्षिण अफ्रीका को 83 रन पर किया आउट

ENG vs SA: सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन की आतिशी पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय मैच में शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को 118 रन से शिकस्त दी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 23, 2022 2:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देकप्तान केशव महाराज को एक सफलता मिली।सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जायेगा।इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 101 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी।

ENG vs SA:इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 89 रन पर समेट कर 118 रन से जीत दर्ज की। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने तीन, जबकि मोइन अली और रीस टॉप्ली ने दो-दो विकेट लिए। इंग्लैंड टीम ने दूसरे मैच में पलटवार किया। भारी बारिश के बाद मैच को 29 ओवर का कर दिया गया था।

इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 101 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। यहीं से सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन ने पारी खेली। लियाम लिविंगस्टोन मेजबान टीम के लिए सर्वाधिक 38 रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सैम कुरेन के साथ उनकी 43 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी थी। दोनों ने इंग्लैंड को मुसीबत से बाहर निकाला।

कुरेन ने भी 18 गेंदों में 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिससे इंग्लैंड को 201 रन तक पहुंचाया। इंग्लैंड  की इस जीत से तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर हो गयी। बारिश के कारण मैच चार घंटे की विलंब से शुरू हुआ और इस 29-29 ओवर का कर दिया गया। मैन ऑफ द मैच  कुरेन ने 18 गेंद में 35 और लिविंगस्टोन ने 26 गेंद में 38 रन बनाये।

कुरेन ने दो ओवर में पांच रन देकर एक विकेट भी चटकाया। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 28.1 ओवर में 201 रन पर आउट हो गयी। टीम ने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी को 20.4 ओवर में 83 रन पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे जबकि सिर्फ तीन खिलाड़ियों ने दहाई के आंकड़े में रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और चौथे ओवर में छह के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए जिसमें जानेमन मलान, रासी वान डर डुसेन और एडेन मार्कराम खाता खोले बगैर आउट हुए तो वही क्विंटन डिकॉक ने पांच रन का योगदान दिया। टीम के लिए हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाये।

डेविड विली और कुरेन को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले इंग्लैंड ने भी 18वें ओवर में 101 रन तक छह विकेट गंवा दिया था लेकिन टीम को बेखौफ होकर खेलने का फायदा मिला। लिविंगस्टोन ने 26 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े तो वही कुरेन ने 18 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाये।

नौवें और 10वें क्रम के बल्लेबाज डेविड विली ने 21 और रशीद ने 12 रन बनाकर टीम स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरिया ने चार तो वही तबरेज शम्सी और एनरिच नोर्किया ने दो-दो विकेट लिये। कप्तान केशव महाराज को एक सफलता मिली। सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जायेगा।

टॅग्स :इंग्लैंडदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमआईसीसीइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डजोस बटलर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या