ENG vs PAK, 1st t20I: टॉम बैंटन ने खेली 71 रनों की तूफानी पारी, बारिश के चलते मैच रद्द

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 29, 2020 8:47 AM

Open in App
ठळक मुद्देमैनचेस्टर में खेला गया इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला टी20 मैच।बारिश के चलते रद्द हुआ पहला मुकाबला।इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन ने ठोके 71 रन।

England vs Pakistan, 1st T20I: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पहला टी20 मैच खेला गया, जो बारिश के चलते रद्द हो गया। इस मैच में कुल 16.1 ओवर ही फेंके जा सके। इन दोनों टीमों के बीच 30 अगस्त और 1 सितंबर को सीरीज के शेष दो मुकाबले खेले जाने हैं।

टॉम बैंटन-डेविड मलान के बीच 71 रनों की साझेदारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को शुरुआती झटका महज 3 रन पर लग गया था। जॉनी बेयरस्टो (2) जल्द चलते बने। इसके बाद टॉम बैंटन ने डेविड मलान के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला टी20 मैच ड्रॉ रहा।

इमाद वसीम-शादाब खान को 2-2 सफलता

डेविड मलान (23) के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने 14 रन की पारी खेली, जबकि बैंटन 42 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 71 रन बनाकर आउट हुए। टीम ने 16.1 ओवरों में 6 विकेट खोकर 131 रन बना लिए थे, लेकिन बारिश के चलते आगे का खेल नहीं हो सका और पहला मैच रद्द कर दिया गया। पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम और शादाब खान को 2-2 सफलता हाथ लगी। वहीं इफ्तिखार अहमद ने 1 विकेट झटका।

ऑस्ट्रेलिया का पहला अभ्यास मैच चढ़ा बारिश की भेंट

इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम का पहला अभ्यास मैच शुक्रवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच इस टी20 मुकाबले में राष्ट्रीय टीम के कप्तान आरोन फिंच की नेतृत्व वाली टीम (फिंच एकादश) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए उपकप्तान पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम (कमिंस एकादश) जब छठे ओवर में बल्लेबाजी कर रही थी तब बारिश ने खलल डाला और आगे का खेल संभव नहीं हुआ। टीम का स्कोर इस समय 5.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 60 रन था। इससे पहले फिंच एकादश के लिए फिंच और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 75 रन की साझेदारी की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी दो और अभ्यास मैच खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला चार सितंबर से शुरू होगी। इसके बार दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी है।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइयोन मोर्गन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या