भारत का टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचना तय तो गुलाबी गेंद टेस्ट खेलने के लिए मनाना आसान: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम चैंपियनशिप में सात टेस्ट में सात अंक लेकर शीर्ष पर है और उसका फाइनल खेलना तय लग रहा है।

By भाषा | Published: December 12, 2019 5:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन का मानना है कि भारत टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक पहुंचना तय है।ऐसे में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने के लिए मनाना आसान होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स का मानना है कि विराट कोहली की टीम का अगर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचना तय है तो उसे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए मनाना आसान होगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिन रात का टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया था, लेकिन पिछले महीने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पहल पर बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने गुलाबी गेंद से पहला टेस्ट खेला।

राबर्ट्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘‘मेरा मानना है कि भारत के खिलाफ अगले साल हम गुलाबी गेंद से एक टेस्ट खेलेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है और उसका 2021 में फाइनल खेलना तय लग रहा है।’

उन्होंने कहा, ‘‘इसी वजह से अगले सत्र में दिन रात के टेस्ट के लिए उन्हें मनाना आसान होगा। भारत का अगर टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना तय है तो दिन रात का टेस्ट खेलने से इनकार का कोई कारण नहीं दिखता।’’ भारतीय टीम चैंपियनशिप में सात टेस्ट में सात अंक लेकर शीर्ष पर है और उसका फाइनल खेलना तय लग रहा है।

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाडे नाइट टेस्टआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या