Duleep Trophy semi-finals: छह महीने बाद वापसी कर रहे वाशिंगटन सुंदर, सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण क्षेत्र के सामने उत्तर क्षेत्र, इन खिलाड़ियों पर बीसीसीआई की नजर

Duleep Trophy semi-finals: 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 4, 2023 03:45 PM2023-07-04T15:45:09+5:302023-07-04T15:46:32+5:30

Duleep Trophy semi-finals Washington Sundar return after six months North Zone vs South Zone in semi-finals BCCI's eye on these players | Duleep Trophy semi-finals: छह महीने बाद वापसी कर रहे वाशिंगटन सुंदर, सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण क्षेत्र के सामने उत्तर क्षेत्र, इन खिलाड़ियों पर बीसीसीआई की नजर

file photo

googleNewsNext
Highlightsउत्तर ने पूर्वोत्तर क्षेत्र की टीम को क्वार्टर फाइनल में 511 रन से हराया।आईपीएल के पहले चरण में वह हैमस्ट्रिंग की चोट का शिकार हो गए जिसके बाद तमिलनाडु प्रीमियर लीग में वापसी की। भारत को सफेद गेंद के क्रिकेट में अभी भी एक उम्दा आफ स्पिनर की तलाश है।

Duleep Trophy semi-finals: दक्षिण क्षेत्र की टीम दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल में बुधवार को जब उत्तर क्षेत्र से खेलेगी तो नजरें वाशिंगटन सुंदर की फिटनेस पर रहेगी जो छह महीने बाद वापसी कर रहे हैं। उत्तर ने पूर्वोत्तर क्षेत्र की टीम को क्वार्टर फाइनल में 511 रन से हराया।

यह मैच कुछ मौजूदा खिलाड़ियों और भारतीय टीम में जगह बनाने को आतुर कुछ भावी खिलाड़ियों के लिये काफी महत्वपूर्ण होगा जिनमें वाशिंगटन शामिल हैं। तमिलनाडु के 23 वर्ष के इस हरफनमौला ने पिछले छह साल में कई चोटों और फिटनेस समस्याओं का सामना किया है जिनके कारण वह 55 मैच ही खेल सके हैं।

आईपीएल के पहले चरण में वह हैमस्ट्रिंग की चोट का शिकार हो गए जिसके बाद तमिलनाडु प्रीमियर लीग में वापसी की। अब देखना यह है कि क्या वह एक पारी के 25 ओवर डाल सकेंगे या पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकेंगे ताकि राष्ट्रीय टीम में वापसी का दावा पुख्ता हो सके। भारत को सफेद गेंद के क्रिकेट में अभी भी एक उम्दा आफ स्पिनर की तलाश है।

वाशिंगटन उस कमी को पूरे करते नजर आ रहे थे। तीन राष्ट्रीय चयनकर्ता दो सेमीफाइनल के लिये इस समय बेंगलुरु में है और उनकी नजरें जरूर वाशिंगटन के प्रदर्शन पर रहेंगी। उनके अलावा आईपीएल से उभरे साइ सुदर्शन भी दौड़ में हैं। उत्तर क्षेत्र की टीम में ध्रुव शोरे और जयंत यादव जैसे अनुभवी खिलाड़ी है जबकि पंजाब के प्रभसिमरन सिंह और दिल्ली के हर्षित राणा पर भी अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार होगा।

Open in app