Duleep Trophy: अंकित बावने ने बनाए नाबाद 121 रन, इंडिया रेड को मिली बढ़त

वाखरे ने विकेटकीपर इशान किशन के हाथों अनमोलप्रीत को आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इस साझेदारी के टूटते ही इंडिया ब्लू की पारी लड़खड़ा गयी।

By भाषा | Published: August 25, 2019 8:10 PM

Open in App

इंडिया ब्लू के बल्लेबाज अंकित बावने रविवार को दिलीप ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन ने नाबाद 121 रनों की पारी खेली लेकिन वह इंडिया रेड को पहली पारी में 30 रन की बढ़त लेने से नहीं रोक पाये। इंडिया रेड की 285 रन के जवाब में इंडिया ब्लू की पहली पारी 83.2 ओवर में 255 रन पर सिमट गयी जिससे इंडिया रेड को 30 रन की बढ़त मिली। दिन का खेल खत्म होते समय इंडिया रेड ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 93 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम की कुल बढ़त 123 रन की हो गयी।

दिन के पहले सत्र में इंडिया रेड को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान (58 रन पर चार विकेट), बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (52 रन पर तीन विकेट) और विदर्भ के स्पिनर अक्षय वाखरे (32 रन पर तीन विकेट) ने दूसरे सत्र में टीम की वापसी करायी। महाराष्ट्र के बावने ने अनमोलप्रीत सिंह (56) के साथ चौथे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर इंडिया ब्लू के उम्मीदों को बनाये रखा।

वाखरे ने विकेटकीपर इशान किशन के हाथों अनमोलप्रीत को आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इस साझेदारी के टूटते ही इंडिया ब्लू की पारी लड़खड़ा गयी। वाखरे हालांकि एक छोर पर डटे रहे और नाबाद शतकीय पारी खेली। उन्होंने 254 गेंद की नाबाद पारी में 14 चौके लगाये।

इंडिया रेड को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं मिली। कप्तान प्रियांक पंचाल (नौ) और अभिमन्यु ईश्वरन (18) एक बार फिर विफल रहे। पहली पारी में शतक से चूकने वाले करुण नायर और शतकवीर अंकित कलसी ने तीसरे विकेट के लिए 37 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। नायर 55 गेंद में 43 रन बनाकर खेल रहे है जबकि कलसी ने 34 गेंद में 21 रन पर नाबाद है।

टॅग्स :दलीप ट्रॉफीइंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या