IPL: दिल्ली डेयरडेविल्स बदलेगी अपना 'नाम', पॉन्टिंग, हरभजन को लाने समेत होंगे कई बड़े बदलाव!

Delhi Daredevils: दिल्ली डेयरडेविल्स के नए मालिक ने टीम में कई बड़े बदलाव की तैयारी शुरू कर दी है, बदलेगा टीम का नाम!

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 02, 2018 10:26 AM

Open in App

नई दिल्ली, 02 सितंबर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में कभी न पहुंच पाने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 2018 सीजन में भी खराब प्रदर्शन के बाद अब अपनी किस्मत बदलने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी को देखते हुए टीम के मालिकों ने दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम, ड्रेस और अपने कोचिंग स्टाफ में भारी बदलाव करने के संकेत दिए हैं। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली डेयरडेविल्स अगले सीजन के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग को टीम का पूरा नियंत्रण सौंपा जा सकता है। साथ ही स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को टीम के मेंटर के तौर पर जोड़ा जा सकता है।

दिल्ली डेयरडेविल्स में जीएमआर ग्रुप और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स की 50: 50 फीसदी हिस्सेदारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के डायरेक्टर पार्थ जिंदल ने टीम में बड़े बदलाव की चर्चा शुरू कर दी है। 

इसी के तहत दो दिन पहले टीम के सीईओ हेमंत दुआ को अपना पद छोड़ना पड़ा है। जिंदल जूनियर और जीएमआर के किरान ग्रांधी दोनों का मानना है कि 'डेविल्स' नाम दिल्ली के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ और इसे बदलने की चर्चा चल रही है। इतना ही नहीं टीम के ड्रेस में भी बदलाव की बात की जा रही है। 

इन बदलावों के तहत ही रिकी पॉन्टिंग को फ्रेंचाइजी का चेहरा बनाने की तैयारी चल रही है। मालिकों के बाद पॉन्टिंग के पास ही ही दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सारे फैसले लेने का अधिकार होगा, जिसमें 'मेंटर' के रूप में हरभजन उनकी मदद करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 38 साल के हरभजन सिंह इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए आईपीएल से संन्याल ले सकते हैं, पिछले सीजन में वह चैंपियन बनी धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले थे।  

रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्थ जिंदल टीम के कप्तान के ज्यादा तेजतर्रार होने से भी खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि जो भी टीम का नेतृत्व कर रहा हो उसे अपने दृष्टिकोण में साधारण होना चाहिए। पिछले सीजन में मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने दिल्ली की कप्तानी की थी और पार्थ का इशारा उन्हीं की तरफ था। 

सूत्रों के मुताबिक नए मालिक ने दिल्ली डेयरडेविल्स के स्टाफ को स्पष्ट संदेश भेजा है कि जिन्हें 'बरकरार' उन्हें विशेष रूप से सूचित किया जाएगा कि वह फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं, और जिन्हें नहीं सूचित किया जाता है वे समझ लें कि अब फ्रेंचाइजी को उनकी जरूरत नहीं है। 

टॅग्स :डेल्ही डेयरडेविल्सइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)रिकी पोंटिंगहरभजन सिंह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या