David Warner AUS vs PAK, 3rd Test: 31 नंबर जर्सी रिटायरमेंट, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 22000 दर्शकों ने किया स्वागत, देखें वीडियो

David Warner AUS vs PAK, 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर की टी20 फ्रेंचाइजी के लिए टी20ई खेलना जारी रखेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 6, 2024 11:56 AM2024-01-06T11:56:00+5:302024-01-06T12:05:14+5:30

david warner AUS vs PAK, 3rd Test david warner 31 number jersey retirement Australia won by 8 wkts Pakistan sweep cleared 22000 spectators welcomed at Sydney Cricket Ground explosive Warner will not be seen in white jersey | David Warner AUS vs PAK, 3rd Test: 31 नंबर जर्सी रिटायरमेंट, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 22000 दर्शकों ने किया स्वागत, देखें वीडियो

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsघरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया की झोली में एक और सीरीज। क्रैकिंग कट शॉट्स खेलना, साहसी रिवर्स स्वीप करना।  दिग्गज सलामी बल्लेबाज को शानदार विदाई दी।

David Warner AUS vs PAK, 3rd Test: शानदार खिलाड़ी और विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर को अंतिम टेस्ट में विदाई दी गई। एक युग का अंत हो गया, लेकिन वार्नर की विरासत कायम है। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में अब नहीं दिखेंगे। सफेद जर्सी को रिटायरमेंट दे दी। वह ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर की टी20 फ्रेंचाइजी के लिए टी20ई खेलना जारी रखेंगे।

घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया की झोली में एक और सीरीज। गेंद के साथ पैट कमिंस की फॉर्म उनके लिए खुशी की बात है। बड़ा सवाल यह है कि जब इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज का सामना होगा तो शीर्ष पर वार्नर की जगह कौन लेगा? सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 22000 दर्शकों ने स्वागत किया। अपनी अंतिम टेस्ट पारी में तेजतर्रार शैली में खेली।

 

क्रैकिंग कट शॉट्स खेलना, साहसी रिवर्स स्वीप करना। डेविड वार्नर ने अपने घरेलू मैदान पर 57 रन बनाकर 112 टेस्ट मैच के अपने करियर का अंत किया, जबकि आस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करके इस दिग्गज सलामी बल्लेबाज को शानदार विदाई दी।

ऑस्ट्रेलिया जब लक्ष्य से केवल 11 रन दूर था तब वार्नर को साजिद खान ने पगबाधा आउट किया। जब वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से पवेलियन की तरफ बढ़ रहे थे तब दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। ऑस्ट्रेलिया की पारी में वह आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। साजिद ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भी पगबाधा आउट किया था।

ख्वाजा खाता भी नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया के सामने 130 रन का लक्ष्य था जो उसने दो विकेट खोकर हासिल कर दिया। वार्नर के अलावा मार्नस लाबुशेन (नाबाद 62) ने भी अर्धशतक जमाया जबकि स्टीव स्मिथ चार रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 313 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 299 बनाए।

पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 115 रन पर आउट हो गई थी। पाकिस्तान ने सुबह अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 68 रन से आगे बढ़ाई। मैच के तीसरे दिन जोश हेजलवुड (16 रन देकर 4 विकेट) ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी को झकझोरा था।

मैच के चौथे दिन मोहम्मद रिजवान (28) और आमिर जमाल (18) ने आठवें विकेट के लिए 42 रन जोड़कर कुछ देर संघर्ष किया। नाथन लियोन ने रिजवान को लेग स्लिप में कैच आउट कराकर यह साझेदारी तोड़ी, इसके बाद पाकिस्तान की पारी सिमटने में देर नहीं लगी।

लियोन ने हसन अली का विकेट लेकर पाकिस्तान की पारी का अंत किया। लियोन ने 36 रन देकर 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इससे पहले वॉर्नर की अगुवाई में मैदान पर कदम रखा था। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेला गया पहला टेस्ट मैच 360 रन से और मेलबर्न में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच 79 रन से जीता था।

Open in app