CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी के दूसरे ओवर में नई गेंद ली, जानें कारण

पारी का पहला ओवर दीपक चाहर ने फेंका, जिसमें सात रन बने। हालाँकि, एम.एस. के पारी के दूसरे ओवर से पहले खेल में रुकावट आई। जिसके बाद अंपायरों से चर्चा में धोनी भी शामिल हुए और चर्चा के बाद गेंद को बदल दिया गया।

By रुस्तम राणा | Published: March 26, 2024 10:56 PM2024-03-26T22:56:12+5:302024-03-26T22:56:12+5:30

CSK vs GT: Chennai Super Kings takes new ball in 2nd over of innings against Gujarat Titans | CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी के दूसरे ओवर में नई गेंद ली, जानें कारण

CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी के दूसरे ओवर में नई गेंद ली, जानें कारण

googleNewsNext

CSK vs GT, IPL 2024:चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को चेन्नई के एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम में अपने आईपीएल 2024 मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए दूसरे ओवर में नई गेंद ली। पारी का पहला ओवर दीपक चाहर ने फेंका, जिसमें सात रन बने। हालाँकि, एम.एस. के पारी के दूसरे ओवर से पहले खेल में रुकावट आई। जिसके बाद अंपायरों से चर्चा में धोनी भी शामिल हुए। 

चर्चा के बाद मैदान पर एक नई गेंद लाई गई जिसके बाद मुस्तफिजुर रहमान द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर के लिए खेल फिर से शुरू हुआ। गेंद में बदलाव का कारण निश्चित नहीं था। हालाँकि, धोनी ने मार्क पर वापस जाते समय चौथे अंपायर को इशारा किया कि गेंद असमान सीम के कारण हवा में घूम रही है।

जानिए क्या कहता है नियम?

गेंद का परिवर्तन खेल के नियमों के अंतर्गत था। एमसीसी के कानून 4.5 के अनुसार, "अगर खेल के दौरान गेंद को ढूंढा या बरामद नहीं किया जा सकता है या अंपायर इस बात से सहमत हैं कि यह सामान्य उपयोग के कारण खेलने के लिए अनुपयुक्त हो गई है, तो अंपायर इसे ऐसी गेंद से बदल देंगे जो घिस गई हो। जो पिछली गेंद को उसके प्रतिस्थापन की आवश्यकता से पहले प्राप्त हुआ था। जब गेंद बदली जाती है, तो अंपायर बल्लेबाजों और क्षेत्ररक्षण कप्तान को सूचित करेगा।

Open in app