क्रिकेट आस्ट्रेलिया की नैतिक इकाई ने बेनक्राफ्ट के खुलासे के बाद उनसे संपर्क किया

By भाषा | Published: May 17, 2021 3:30 PM

Open in App

मेलबर्न, 17 मई क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की नैतिक इकाई ने कैमरन बेनक्राफ्ट से संपर्क किया है जिससे कि यह पता चल सके कि इस क्रिकेटर के पास 2018 में विश्व क्रिकेट को झकझोरने वाले गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के संदर्भ में कोई नई सूचना है या नहीं।

बेनक्राफ्ट ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में यह कहकर नया तूफान ला दिया है कि उस घटना के बारे में और अधिक गेंदबाजों को जानकारी थी। इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

बेनक्राफ्ट के पास रेगमाल मिला था और केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए उन्हें नौ महीने के लिए निलंबित किया गया था।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीमों के प्रमुख बेन ओलिवर रे सोमवार को कहा कि रेबेका मरे की अगुआई वाली नैतिक इकाई ने बेनक्राफ्ट से संपर्क किया है कि क्या वह अपने पूर्व के बयान में कुछ और जोड़ना चाहते हैं।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने ओलिवर के हवाले से कहा, ‘‘बेशक उस घटना की विस्तृत जांच हुई थी। इसके बाद कार्रवाई की गई थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमने हर समय यही रुख अपनाया कि अगर किसी के पास उस घटना के संदर्भ में कोई नई सूचना है तो हम लोगों को आगे आने और नैतिक इकाई के साथ इस पर बात करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।’’

ओलिवर ने कहा, ‘‘हमारी नैतिक इकाई ने कैमरन से दोबारा बात करते हुए उन्हें आमंत्रित किया है कि अगर उसके पास कोई नई सूचना है तो बताए। हम इस पर उसके जवाब का इंतजार करेंगे, हमें अब तक जवाब नहीं मिला है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या