IPL 2020: चेन्नई की जीत से खुश कप्तान एमएस धोनी बोले, 'परफेक्ट' के करीब था मैच, अंत में दो अंक ही मायने रखते हैं

मैन ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा को चुना गया, जिन्होंने 10 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 25 रन बनाने के बाद एक विकेट झटका और दो शानदार कैच लपके।

By अमित कुमार | Published: October 14, 2020 08:16 AM2020-10-14T08:16:32+5:302020-10-14T08:16:32+5:30

Chennai captain Mahendra Singh Dhoni happy faces after the win over Hyderabad | IPL 2020: चेन्नई की जीत से खुश कप्तान एमएस धोनी बोले, 'परफेक्ट' के करीब था मैच, अंत में दो अंक ही मायने रखते हैं

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsधोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि मायने यह रखता है कि आपको दो अंक मिले। रविंद्र जडेजा ने कहा कि मैं खुश हूं, जब टीम दबाव में होती है और आप गेंद और बल्ले से प्रदर्शन करते हो तो आप खुशी महसूस करते हो।डेविड वार्नर ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा था, हम लक्ष्य का पीछा करने में लय नहीं पकड़ सके।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर मिली 20 रन की जीत के बाद कहा कि यह मुकाबला अच्छा रहा और अंत में दो अंक ही मायने रखते हैं। धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि मायने यह रखता है कि आपको दो अंक मिले। आज हमने अच्छा किया, यह एक मैच था जो ‘परफेक्ट’ के करीब था। 

धोनी ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि एक दो ओवर थोड़े बेहतर हो सकते थे लेकिन यह मैच अच्छा रहा। हम काफी सुधार कर सकते हैं, लेकिन हम अभी ठीक हैं। आप मैच जीतते रहो तो अंक तालिका भी ठीक हो जायेगी। अंक तालिका को देखने का कोई मतलब नहीं, लेकिन हम फिर देखेंगे कि हम किसमें सुधार कर सकते हैं। अहम यह है कि किसी भी चीज को छुपाओ नहीं क्योंकि आपने मैच जीता है। 

उन्होंने कहा कि मैं आमतौर पर पहले छह ओवर के हिसाब से स्कोर का आकलन करता हूं। काफी कुछ तेज गेंदबाजों पर निर्भर था। हमें रणनीति के अच्छी तरह से कार्यान्वयन की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया। धोनी ने कहा कि सैम कुर्रन हमारे लिये पूर्ण क्रिकेटर हैं और आपको ऐसे आल राउंडर की जरूरत होती है। वह गेंद को अच्छी तरह स्ट्राइक करता है, वह बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम में खेल सकता है और वह स्पिनरों को बखूबी खेलता है। अगर आपको लय चाहिए तो वह हमें 15 से 45 रन दे सकता है। मुझे लगता है कि जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, वह डेथ गेंदबाजी से और सहज हो जायेगा।  

वहीं रविंद्र जडेजा ने कहा कि मैं खुश हूं, जब टीम दबाव में होती है और आप गेंद और बल्ले से प्रदर्शन करते हो तो आप खुशी महसूस करते हो। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा था, हम लक्ष्य का पीछा करने में लय नहीं पकड़ सके। अतिरिक्त बल्लेबाज को नहीं रखना गलती हुई। लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता है, आप हमेशा जीत नहीं सकते।  (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app