पुलवामा अटैक के बाद सीसीआई सचिव की मांग, विश्व कप-2019 में पाकिस्तान के खिलाफ ना खेले भारत

30 मई से विश्व कप-2019 की शुरुआत होने जा रही है। टीम इंडिया 5 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में मुकाबला खेला जाएगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 17, 2019 7:44 PM

Open in App

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI) ने BCCI को पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख अपनाने की सलाह दी है। सीसीआई सचिव सुरेश बाफना ने रविवार (17 फरवरी) को कहा कि टीम इंडिया को आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए। 

एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "कश्मीर में हमारे जवानों पर हुए इस हमले के बाद अभी तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हमारी सेना के खिलाफ होने वाली आतंकी गतिविधियों की हम घोर निंदा करते हैं। वैसे तो सीसीआई एक सपॉर्टिंग संस्था है, लेकिन ऐसे मामलों में खेल से पहले देश आता है। इमरान खान इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देनी चाहिए थी। वह प्रधानमंत्री हैं और अगर उन्हें लगता है कि इस हमले में पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं है, तो उन्हें खुलकर अपनी बात कहनी चाहिए थी। लोगों को सचाई जाननी चाहिए। वह सामने नहीं आ रहे हैं इसका एक ही मतलब है कि वे पाक-साफ नहीं हैं।" 

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद सीसीआई ने ब्रोबोर्न स्टेडियम के मुख्यालय में लगी इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया था। इस मामले पर सुरेश बाफना ने कहा, "हमले के बाद हमने एक मीटिंग बुलाई और हमने इस हमले की निंदा की और साथ ही ब्रेबोर्न स्टेडियम में लगी इमरान की तस्वीर को ढकने का फैसला किया। हम जल्द ही यह तय करेंगे कि उनकी (इमरान खान) फोटो को वहां से हटा दिया जाए। उनकी यह फोटो दीवार में फिक्स्ड है, तो इस पर चर्चा के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।"

16 जून को खेला जाना है हाईवोल्टेज मैच: 30 मई से विश्व कप-2019 की शुरुआत होने जा रही है। टीम इंडिया 5 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में मुकाबला खेला जाएगा।

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानपुलवामा आतंकी हमलाबीसीसीआईआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या