अब बिलावल भुट्टो के हाथों में पाक टीम की कमान! भारत में विश्व कप 2023 में भागीदारी पर फैसला करेगी हाई-प्रोफाइल बैठक

बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता वाली समिति, जिसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नियुक्त किया है, इस संबंध में अंतिम निर्णय लेने के लिए गुरुवार को बैठक करेगी। 

By मनाली रस्तोगी | Published: August 2, 2023 01:53 PM2023-08-02T13:53:02+5:302023-08-02T13:54:39+5:30

Bilawal Bhutto-Headed Panel To Take A Call On Pakistan's ODI World Cup Participation In India Says Report | अब बिलावल भुट्टो के हाथों में पाक टीम की कमान! भारत में विश्व कप 2023 में भागीदारी पर फैसला करेगी हाई-प्रोफाइल बैठक

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, एक हाई-प्रोफाइल बैठक विश्व कप में भागीदारी पर फैसला करेगी।हालांकि, कोई और विवरण नहीं दिया गया।भारत बनाम पाकिस्तान वनडे विश्व कप 2023 का मुकाबला मूल रूप से 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला था।

नई दिल्ली: भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप 2023 मैच की नई तारीख तय कर दी है, लेकिन ऐसा लगता है बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम की टूर्नामेंट में भागीदारी अभी तय नहीं है। 

ताजा मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता वाली समिति, जिसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नियुक्त किया है, इस संबंध में अंतिम निर्णय लेने के लिए गुरुवार को बैठक करेगी। 

भले ही क्रिकबज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान द्वारा इस प्रतिष्ठित आईसीसी आयोजन के प्रति सख्त रुख अपनाने की संभावना नहीं है, वह टूर्नामेंट में भाग लेने वाले मेन इन ग्रीन के लिए मंजूरी से पहले भारत में सुरक्षा जांच की अनुमति मांग सकता है। पीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को क्रिकबज को बताया, "एक हाई-प्रोफाइल बैठक विश्व कप में भागीदारी पर फैसला करेगी।" 

हालांकि, कोई और विवरण नहीं दिया गया। इसी रिपोर्ट के अनुसार, बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता वाली समिति में खेल मंत्री अहसान मजारी, मरियम औरंगजेब, असद महमूद, अमीन उल हक, कमर जमान कैरा और पूर्व राजनयिक तारिक फातमी शामिल हैं। गौरतलब है कि भारत बनाम पाकिस्तान वनडे विश्व कप 2023 का मुकाबला मूल रूप से 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला था। 

हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को सुझाव दिया कि वह मैच को किसी अलग तारीख पर स्थानांतरित कर दे ताकि गुजरात राज्य में धूमधाम से मनाई जाने वाली नवरात्रि की शुरुआत के साथ टकराव से बचा जा सके। इसके बाद आईसीसी और बीसीसीआई संशोधित कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के करीब पहुंच गए हैं और भारत बनाम पाकिस्तान मैच अब 14 अक्टूबर को होगा।

पाकिस्तान के कार्यक्रम में एक और बदलाव भी देखा जा सकता है क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ उनका मैच अब पहले प्रस्तावित 12 अक्टूबर के बजाय 10 अक्टूबर को होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आधिकारिक तौर पर जल्द ही नया शेड्यूल साझा कर सकता है, जिसमें कुछ अन्य टीमों के फिक्स्चर में बदलाव भी शामिल हैं।

Open in app