ब्रिस्टल विवाद: बेन स्टोक्स ने झगड़े का चार्ज लगने के बाद कहा, 'कोर्ट में रखूंगा अपनी बात'

स्टोक्स का नाम पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल के एक पब के बाहर मारपीट के आरोप में सामने आया था।

By विनीत कुमार | Published: January 16, 2018 04:02 PM2018-01-16T16:02:23+5:302018-01-16T16:05:09+5:30

Ben Stokes after charged in bristol incident says my views will come out in court | ब्रिस्टल विवाद: बेन स्टोक्स ने झगड़े का चार्ज लगने के बाद कहा, 'कोर्ट में रखूंगा अपनी बात'

ब्रिस्टल विवाद और बेन स्टोक्स

googleNewsNext

ब्रिस्टल में एक पब के बाहर मारपीट को लेकर जांच एजेंसी द्वारा दोषी बताए जाने के बाद इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने उम्मीद जताई है कि वह दोषमुक्त साबित होंगे और केस से उनका नाम इस मामले से बाहर हो जाएगा। बेन स्टोक्स को इंग्लैंड में आपराधिक मामलों की जांच करने वाली क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विसेस (सीपीएस) ने सोमवार शाम दोषी बताया था। हालांकि, इंग्लैंड के कानून के अनुसार स्टोक्स वाकई मामले में दोषी हैं या नहीं, इसकी सुनवाई कोर्ट में होगी। 

सीपीएस की ओर से अपराध के चार्ज लगाए जाने के बाद स्टोक्स ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। स्टोक्स ने लिखा, 'मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने ब्रिस्टल विवाद के बाद भी मेरा समर्थन किया। सीपीएस द्वारा मुझ पर चार्ज लगाए जाने का मतलब ये हुआ कि अब कम से कम मुझे अपनी बात कोर्ट में रखने का मौका मिलेगा। तब तक मेरा ध्यान क्रिकेट पर ही है।' 


क्या थी घटना

स्टोक्स का नाम पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल के एक पब के बाहर मारपीट के आरोप में सामने आया था। आरोपों के अनुसार इस हाथापाई में एक व्यक्ति की आंख के पास की हड्डी टूट गई था।

इस मामले में जांच और दूसरे कानूनी मसलों के चलते स्टोक्स पिछले कई दिनों से क्रिकेट से दूर हैं। इस मामले के कारण स्टोक्स एशेज और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया। हालांकि, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आईपीएल-2018 में खेलने की इजाजत दे दी है।

Open in app