WTC Final से पहले ऋषभ पंत ने खेली धमाकेदार पारी, ताबड़तोड़ अंदाज में जड़ा अर्धशतक, देखें वीडियो

पिछले एक साल के दौरान ऋषभ पंत ने कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। पंत की पारियों से साफ पता चलता है कि वह शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: June 12, 2021 04:45 PM2021-06-12T16:45:38+5:302021-06-12T16:45:38+5:30

BCCI shares highlights from Team India intra-squad match ahead of WTC Final | WTC Final से पहले ऋषभ पंत ने खेली धमाकेदार पारी, ताबड़तोड़ अंदाज में जड़ा अर्धशतक, देखें वीडियो

ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights18 से 22 जून तक खेले जाने वाला यह मुकाबला कई मायनों में खास है।आर अश्विन ने कहा कि डब्ल्यूटीसी की अवधारणा से टेस्ट क्रिकेट का महत्व बढ़ा है।दोनों टीमें विदेशी सरजमीं पर खेलेगी, यह अच्छा मुकाबला होगा।

भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून, 2021  को खेलना है। इस मैच के लिए टीम के खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है। टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस मैच से पहले अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। कीवी के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस मैच खेली।

इस मैच में ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक जड़ने का काम किया। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मैच का वीडियो शेयर किया है जिसमें भारतीय बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में ऋषभ पंत को कुछ बड़े शॉट खेलते हुए भी देखा जा सकता है। पंत से मैच के दौरान भी इसी तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। 

भारतीय टीम के गेंदबाजों का मानना है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचना दो साल की कड़ी मेहनत और कभी हार नहीं मानने वाले जज्बे का नजीता है।  ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बीसीसीआई डॉट टीवी (भारतीय क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट) से कहा कि न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने से फायदे में रहेगी लेकिन भारतीय टीम को इस चुनौती से निपटने के लिए परिस्थितियों से सामांजस्य बैठाना होगा। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने इसकी तुलना एकदिवसीय विश्व कप से करते हुए कहा कि टीम को 110 प्रतिशत देना होगा। अश्विन ने न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे पर कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि एक सुनियोजित और शानदार तैयारी के साथ न्यूजीलैंड टीम हमारे पास आएगी। उन्हें दो टेस्ट खेलने के बाद निश्चित रूप से फायदा हुआ है इसलिए हमें उसके अनुकूल होना होगा।’’ 

टीम में 100 टेस्ट मैचों का अनुभव रखने वाले इकलौते खिलाड़ी इशांत ने डब्ल्यूटीसी के लिए पिछले दो साल की यात्रा को भावनात्मक बताते हुए कहा कि कोविड-19 के कारण बदली परिस्थितियों में टीम का यहां पहुंचना शानदार प्रयास का नतीजा है। उन्होंने कहा, ‘‘ यह काफी भावनात्मक यात्रा रही है, यह ऐसा आईसीसी टूर्नामेंट है जो 50 ओवर के विश्व कप फाइनल की तरह बड़ा है। ’’ 

Open in app