अगले तीन महीने में तय होगा बीसीसीआई का नया बॉस, सीओए ने कहा अगले 90 दिन में होंगे चुनाव

सीओए के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि बोर्ड ने नए संविधान को अपना लिया गया है और 90 दिनों के अंदर बीसीसीआई के चुनाव करा लिए जाएंगे।

By भाषा | Published: August 28, 2018 09:39 AM2018-08-28T09:39:06+5:302018-08-28T09:39:06+5:30

BCCI Election to be held within 90 days, says COA chief Vinod Rai | अगले तीन महीने में तय होगा बीसीसीआई का नया बॉस, सीओए ने कहा अगले 90 दिन में होंगे चुनाव

अगले तीन महीने में तय होगा बीसीसीआई का नया बॉस, सीओए ने कहा अगले 90 दिन में होंगे चुनाव

googleNewsNext

नई दिल्ली, 28 अगस्त। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि बोर्ड ने नए संविधान को अपना लिया गया है और 90 दिनों के अंदर बीसीसीआई के चुनाव करा लिए जाएंगे।

विनोद राय ने पत्रकारों को बताया कि 90 दिनों के अंदर बीसीसीआई के चुनावों को करा लिए जाएंगे और यह समयसीमा हमने खुद ही तय की है। जैसे ही नयी इकाई काम संभाल लेगी सीओए यहां से हट जाऐंगे। हम वैसे ही काम करेंगे जैसा न्यायाधीश विक्रमजीत सेन (डीडीसीए) ने किया।

राय की घोषणा के मुताबिक बीसीसीआई एजीएम के साथ चुनाव नवंबर के अंतिम सप्ताह में होगा। राय ने कहा कि हमने बीसीसीआई की कार्यवाही और निर्णय लेने की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित करने की कोशिश की है।

पत्रकारों के साथ लगभग 40 मिनट की बातचीत में सीओए ने अनिल कुंबले के राष्ट्रीय टीम के कोच पद छोड़ने पर हुए विवाद सहित अपने सभी फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि कुंबले को एक साल के लिए कोच बनाया गया था और फिर हमने ताजा प्रक्रिया शुरू की। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) इस प्रक्रिया का हिस्सा थी।

नए राज्यों के कार्यान्वयन में व्यावहारिक कठिनाइयों के बारे में पूछे जाने पर राय ने कहा कि उन्हें पहले नया संविधान अपनाने दीजिए और उसका अनुपालन करने दीजिए। चयनकर्ताओं को लेकर होने वाली व्यवहारिक समस्या का समाधान किया जा सकता है।

राय ने अपने कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी को बताया। उन्होंने कहा कि अब खिलाड़ी अपना बिल तैयार कर सकते हैं और रकम सीधे उनके खाते में डाल दी जाएगी।

Open in app