सीओए ने बीसीसीआई प्रदेश संघों के चुनाव की समय सीमा बढ़ाई, कहा- अब नहीं बदली जाएगी तारीख

सीओए ने यह भी कहा कि बीसीसीआई चुनाव की तारीफ में बदलाव नहीं होगा।

By भाषा | Published: September 6, 2019 04:53 PM2019-09-06T16:53:56+5:302019-09-06T16:53:56+5:30

BCCI CoA Extends Deadline for State Body Elections to Sept 28 | सीओए ने बीसीसीआई प्रदेश संघों के चुनाव की समय सीमा बढ़ाई, कहा- अब नहीं बदली जाएगी तारीख

सीओए ने बीसीसीआई प्रदेश संघों के चुनाव की समय सीमा बढ़ाई, कहा- अब नहीं बदली जाएगी तारीख

googleNewsNext
Highlightsसीओए ने बीसीसीआई के राज्य संघों के चुनाव पूरे करने के लिए समय सीमा 28 सितंबर तक बढा दी है।सीओए ने यह भी कहा कि बीसीसीआई चुनाव की तारीफ में बदलाव नहीं होगा।

मुंबई, छह सितंबर। उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने बीसीसीआई के राज्य संघों के चुनाव पूरे करने के लिए समय सीमा 28 सितंबर तक बढा दी। इससे पहले समय सीमा 14 सितंबर तक की थी।

सीओए ने एक बैठक के बाद जारी बयान में कहा, ‘‘राज्य संघों के चुनाव पूरे कराने के लिए समय सीमा 14 सितंबर से बढाकर 28 सितंबर कर दी गई है। ’ इसमें कहा गया, ‘‘इसके बाद समय सीमा आगे नहीं बढाई जाएंगे, क्योंकि बीसीसीआई चुनावों से जुड़ी एजीएम का नोटिस 22 अक्टूबर से 21 दिन पहले जारी करना होगा जो 30 सितंबर है।

प्रदेश संघों को बीसीसीआई चुनाव के लिये बीसीसीआई को अपने प्रतिनिधियों के नाम भेजने होंगे।’’ सीओए ने यह भी कहा कि बीसीसीआई चुनाव की तारीफ में बदलाव नहीं होगा।

सीएओ ने कहा, 'सभी राज्य संघों जिन्होंने अपने संशोधित संविधान को मंजूरी के लिए प्रशासकों की सीमति (सीओए) के पास नहीं भेजा है और चुनावों के लिए चुनाव आयुक्त नहीं किया है, चुनावों के लिए नोटिस नहीं भेजा है, वह यह सभी चीजें 12 सितंबर से पहले पूरी कर लें।'

Open in app