बीसीसीआई ने उठाया सख्त कदम, इस टीम के आठ खिलाड़ियों का पंजीकरण किया रद्द

BCCI: बीसीसीआई ने सख्त कदम उठाते हुए हाल ही में घरेल क्रिकेट में डेब्यू करने वाली पुडुचेरी टीम के आठ खिलाड़ियों का पंजीकरण किया रद्द

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 21, 2018 03:09 PM2018-09-21T15:09:45+5:302018-09-21T15:09:45+5:30

BCCI cancels registration of eight Puducherry players, Know why | बीसीसीआई ने उठाया सख्त कदम, इस टीम के आठ खिलाड़ियों का पंजीकरण किया रद्द

बीसीसीआई ने पुडुचेरी के आठ खिलाड़ियों का पंजीकरण किया रद्द

googleNewsNext

नई दिल्ली, 21 सितंबर: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रणजी ट्रॉफी में इस साल डेब्यू करने वाली पुडुचेरी टीम के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उसके आठ सीनियर खिलाड़ियों का पंजीकरण रद्द कर दिया है। बोर्ड ने ये कदम खिलाड़ियों के पात्रता मानदंड के उल्लंघन की वजह से उठाया है। 

जो खिलाड़ी सवालों के घेरे में आए हैं वे विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं और बोर्ड ने ये कदम इन खिलाड़ियों के खिलाफ नियमों के उल्लंघन की कई शिकायतें मिलने के बाद उठाया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन आठ खिलाड़ियों पर सवाल उठाए गए हैं उनमें एसटी जेवियर, निखलेश सुरेंद्रन, इकलास एन, अब्दुल सफर वीएस, यश जाधव, सागर त्रिवेदी, आशिथ राजीव और शशांक सिंह शामिल हैं। 

इन खिलाड़ियों के खिलाफ पुदुचेरी के लिए खेलने के लिए नकली जन्म प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र और फर्जी रोजगार प्रमाणपत्रों का प्रयोग करने का आरोप था।

बीसीसीआई के क्रिकेट ऑपरेशंस के जनरल मैनेजर सबा करीम द्वारा लिखे गए पत्र के मुताबिक, आठों खिलाड़ियों द्वारा जमा कराए गए रोजगार प्रमाणपत्र या उनकी शिक्षा के प्रमाणपत्र एक महीने पुराने भी नहीं थे। यहां तक की एक खिलाड़ी आशिथ के निवास प्रमाणपत्र के लिए दिया गया आधार कार्ड 27 अगस्त, 2018 को जारी किया गया है।

करीम ने साफ कर दिया है कि नियमों के मुताबिक जो भी अगस्त 2018 से पुदुचेरी में रह रहे हैं या पढ़ाई कर रह हैं उन्हें राज्य के लिए खेलने के योग्य नहीं माना जाएगा।

हालांकि, बुधवार से शुरू हो चुकी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई पुदुचेरी को इन आठ खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट चुनने की अनुमति देगा।

Open in app