रिद्धिमान साहा से चैट विवाद में BCCI ने लिया बड़ा फैसला, खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार दो साल के लिए बैन

बीसीसीआई ने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में बोरिया मजूमदार भारत में किसी क्रिकेट मैच की कवरेज के लिए स्टेडियम में नहीं जा सकेंगे। साथ ही खिलाड़ी भी उन्हें इंटरव्यू नहीं देंगे।

By विनीत कुमार | Published: May 4, 2022 04:25 PM2022-05-04T16:25:20+5:302022-05-04T16:47:12+5:30

BCCI bans Boria Majumdar for two year ban for intimidating and threatening Wriddhiman Saha | रिद्धिमान साहा से चैट विवाद में BCCI ने लिया बड़ा फैसला, खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार दो साल के लिए बैन

बोरिया मजूमदार पर दो साल का बैन (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsबोरिया मजूमदार पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दो साल का प्रतिबंध लगाया है।रिद्धिमान साहा को चैट के दौरान धमकी देने का मामला, बीसीसीआई की तीन सदस्यीय समिति ने की थी मामले की जांच।बैन के बाद बोरिया मजूमदार अब किसी क्रिकेट खिलाड़ी का इंटरव्यू नहीं ले सकेंगे, स्टेडिमय में जाने पर भी रोक।

नई दिल्ली: खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है।। हाल में भारतीय खिलाड़ी रिद्धिमान साहा को कथित तौर पर 'धमकी भरे मैसेज' भेजे जाने के प्रकरण को देखते हुए बोर्ड की ओर से यह फैसला लिया गया है। बैन की अटकलें पहले से लग रही थीं। 

हाल में साहा ने एक चैट का स्क्रीनशॉट शेयर कर दावा किया था कि इंटरव्यू देने के लिए एक बड़े पत्रकार ने उन्हें धमकी दी है।

साहा ने तब पत्रकार के नाम का खुलासा नहीं किया था। हालांकि बोरिया मजूमदार के नाम की अटकलें सोशल मीडिया पर लगने लगी थी। कुछ दिन बाद बोरिया मजूमदार खुद सामने आए और वीडियो जारी कर पूरे विवाद पर  अपना पक्ष रखा। मजूमदार ने कहा कि शेयर किया गया स्क्रीनशॉट उनके साथ चैटिंग का है। साथ ही उन्होंने दावा किया शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में छेड़छाड़ की गई है और जानबूझकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश हो रही है।

बीसीसीआई ने जांच के लिए बनाई थी समिति

साहा की ओर से किए गए दावों और फिर बोरिया मजूमदार की ओर से आई सफाई के बाद विवाद की जांच के लिए बीसीसीआई की ओर से तीन सदस्यीय समिति बनाई गई थी।

बहरहाल, बोरिया मजूमदार पर बैन के बाद अब वे बीसीसीआई से जुड़े स्टेडियम में दाखिल नहीं हो सकेंगे। उन्हें भारत में होने वाले घरेलू या अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए मीडिया मान्यता भी बीसीसीआई की ओर से नहीं दी जाएगी और खिलाड़ियों को भी उनके साथ नहीं जुड़ने के लिए कहा जाएगा।

गौरतलब है कि साहा की ओर से ट्वीट के बाद तब भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री, पूर्व क्रिकेटर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से लेकर हरभजन सिंह और आकाश चोपड़ा तक ने भारतीय विकेटकीपर को अपना समर्थन दिया था। फिलहाल 37 वर्षीय साहा आईपीएल-2022 में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस (जीटी) के साथ खेल रहे हैं। साहा ने अपने करियर में टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट और 9 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले हैं।

Open in app