Sri Lanka Tour of India: भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज में हुआ बदलाव, BCCI ने जारी किया नया शेड्यूल

नए शेड्यूल के तहत अब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी और इसके बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2022 5:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देदोनों देशों के बीच पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की होगी सीरीजइसके बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की होगी टेस्‍ट शृंखला

मुंबई: भारत और श्रीलंका के बीच आगामी सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BBCI) ने मंगलवार को भारत में श्रीलंका दौरे का नया शेड्यूल जारी किया है। नए कार्यक्रम के तहत अब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी और इसके बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। 

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट सीरीज आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्‍सा होगी। नए कार्यक्रम के तहत लखनऊ अब पहले टी20 मैच की मेजबानी करेगा जबकि अगले 2 मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट अब 4-8 मार्च को मोहाली में और दूसरा टेस्ट 12-16 मार्च को बेंगलुरु में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। 

मालूम हो कि भारत और श्रीलंका के बीच पहले दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आयोजन होना था और इसके बाद तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाना थी। भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई 2021 के बाद से यह पहली सीमित ओवर सीरीज है।

भारत ने आखिरी बार श्रीलंका का दौरा किया था, जहां उसने तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। भारतीय टीम ने तब वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। इसके बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज मेजबान टीम ने अपने नाम की थी।

टॅग्स :बीसीसीआईटेस्ट क्रिकेटटीम इंडियाश्रीलंका क्रिकेट टीमटी20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या