बॉल टैम्परिंग: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों के 'आचरण' को सुधारने के लिए उठाया ये कदम

केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट गेंद से छेड़खानी के दोषी पाए गए थे।

By भाषा | Published: May 1, 2018 03:58 PM2018-05-01T15:58:29+5:302018-05-01T15:58:53+5:30

ball tampering scandal cricket australia sets up ethics review panel | बॉल टैम्परिंग: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों के 'आचरण' को सुधारने के लिए उठाया ये कदम

Ball Tampering Scandal

googleNewsNext

सिडनी, 1 मई: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट को झकझोर देने वाले बॉल टैम्परिंग मामले के मद्देनजर खेल संस्कृति की समीक्षा के लिये नैतिकता गुरू की नियुक्ति की। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह सुनिश्चित करना चाहता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मार्च में तीसरे टेस्ट के दौरान हुई घटना की पुनरावृत्ति ना हो जिसने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की साख धूमिल की थी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख डेविड पीवेर ने कहा, 'हम दर्शकों की निराशा समझ सकते हैं। बोर्ड पूरे प्रयास कर रहा है कि इस तरह की घटना फिर नहीं होने पाये।'  केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट को गेंद से छेड़खानी के आरोप में प्रतिबंध झेलना पड़ा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार जो समिति बनाई गई है उसमें पूर्व टेस्ट खिलाड़ी शेन वॉटसन और जॉर्ज बेली जैसे दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के साथ मिलकर काम करेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिमोन लोंगस्टाफ की नियुक्ति की है जो सिडनी स्थित गैर लाभार्थ संगठन द एथिक्स सेंटर के प्रमुख है। वह मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों, प्रशासकों, मीडिया और प्रायोजकों से बात करके सुझाव देंगे।

Open in app