बाबर आजम की कप्तानी को लेकर PCB चीफ नजम सेठी का बड़ा बयान, कहा- वह तब तक कप्तान बने रहेंगे जब तक कि वह खुद कप्तानी नहीं छोड़ते

बाबर आजम अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 25 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। शादाब खान को कप्तान बनाया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: March 14, 2023 3:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देबाबर आजम अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 25 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगेइस तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए शादाब खान को कप्तान बनाया गया हैनजम सेठी ने कहा कि बाबर की कप्तानी पर कोई खतरा नहीं है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख नजम सेठी ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीसीबी चीफ ने कहा कि बाबर आज़म तब तक राष्ट्रीय कप्तान बने रह सकते हैं जब तक कि बाद में उनकी कप्तानी पर फैसला नहीं हो जाता। सरफराज अहमद के पद छोड़ने के बाद 28 वर्षीय बाबर तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं। हालांकि, बाबर अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 25 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। शादाब खान को कप्तान बनाया गया है। लेकिन रमीज राजा की जगह पीसीबी अध्यक्ष बनाए गए सेठी ने कहा कि बाबर की कप्तानी पर कोई खतरा नहीं है।

सेठी ने कहा, "हमारे स्थापित कप्तान बाबर तब तक हमारी राष्ट्रीय टीम के कप्तान बने रहेंगे जब तक कि वह खुद यह तय नहीं कर लेते कि वह किसी एक प्रारूप या तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं या वे सभी में कप्तान बने रहना चाहते हैं। यह पूरी तरह से उनकी कॉल होगी।" पाकिस्तान ने सोमवार को इहसानुल्लाह, ज़मान खान और सैम अयूब सहित कई युवा सितारों को चुना, जिन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2023 में अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन किया है। 

सेठी ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए युवाओं को चुनने के पीसीबी के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा, "मैं बाबर का बहुत सम्मान करता हूं। वह हमारे शीर्ष स्टार हैं। मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ युवाओं को आजमाने के हमारे फैसले का समर्थन किया।" बाबर वर्तमान में पीएसएल 2023 में पेशावर जाल्मी का नेतृत्व कर रहे हैं। वह बीमारी के कारण इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ अपनी टीम के पिछले खेल में चूक गए थे और लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में उसी टीम के खिलाफ एलिमिनेटर 1 के लिए वापस आने की उम्मीद है। 

टॅग्स :बाबर आजमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या